फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े पेचकस से वार करके गाड़ी छीनने का प्रयास करने वाले तीन आरोपी

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 प्रभारी उप निरीक्षक सुमेर सिंह की टीम ने पेचकस से हमला करके लूटपाट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने साहुल, विनोद उर्फ बिन्नू और नरेश उर्फ कालू का नाम शामिल है।

पूछताछ में सामने आया कि तीनों आरोपी नशे के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए लूटपाट व चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। दिनांक 6 मार्च की रात तीनों आरोपी गांव बुढाना आए हुए थे और तीनों ने शराब पीकर सुनसान इलाके में राहगीर को लूटने की योजना बनाई।

योजना बनाकर तीनों आरोपी विनोद के ऑटो में सवार होकर अमोलिक चौक से सेक्टर 87-88 की तरफ जा रहे थे कि सेक्टर 82 में द मॉडर्न स्कूल के पास एक स्कॉर्पियो गाड़ी सड़क किनारे खड़ी थी जिसमें सिर्फ एक व्यक्ति सवार था।

मौका देखकर आरोपियों ने स्कॉर्पियो गाड़ी चालक की छाती व कुल्हे पर पेचकस से वार करके चालक से गाड़ी की चाबी छीनने की कोशिश की परंतु वह उसमें सफल नहीं हो पाए।

गाड़ी चालक गाड़ी की चाबी लेकर मौके से जान बचाकर भागा। आरोपियों ने पेचकस के साथ गाड़ी को स्टार्ट करने की कोशिश की परंतु गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई तो उसमें रखें 2 बड़े ट्रैवलर बैग लेकर मौके से फरार हो गए।

पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना तिगांव में दी जिस पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 379 बी व 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। अपराधियों को पकड़ने के लिए उप-निरीक्षक सुमेर सिंह की अगुवाई में टीम का गठन किया गया जिसने गुप्त सूत्रों के सहायता से तीनों आरोपियों को काबू कर लिया।

आरोपियों के कब्जे से 2 ट्रैवलर बैग, एक सीएनजी ऑटो और एक पेचकस बरामद किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि नशे की लत के चलते वह इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते हैं। इससे पहले भी मुख्यारोपी साहुल के खिलाफ चोरी, स्नैचिंग, लड़ाई-झगड़ा व अवैध हथियार के 4 मुकदमे दर्ज है।

आरोपी विनोद उर्फ बिन्नू के खिलाफ भी चोरी और अवैध हथियार के 2 मुकदमे फरीदाबाद में दर्ज हैं। आरोपी साहुल पुत्र रोहतास, विनोद उर्फ बिन्नू पुत्र संतराम और आरोपी नरेश उर्फ कालू पुत्र देवेंद्र तीनों फरीदाबाद के जसाना गांव के रहने वाले हैं जिन्हें अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here