फरीदाबाद:पुलिस के हौसले को सलाम, अपनी जान की परवाह न करते हुए नहर में कूदकर 15 वर्षीय युवती को डूबने से बचाया।

फरीदाबाद: जिला पुलिस की बहादुरी और बुद्धिमता की जितनी दात दी जाए कम है। पुलिस कर्मचारियों ने कर्तव्य ईमानदारी और मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है जो हर नागरिक के लिए प्रेरणा का स्रोत है। आज सुबह सेक्टर 28 बाईपास रोड के पास आगरा नहर मैं खुदकुशी के लिए कूदी 15 वर्षीय युवती को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह न करते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर दलबीर सिंह और उनकी टीम ने नहर में छलांग लगा दी और लड़की को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

घटना सुबह 8:30 बजे की है जब ट्रेफिक इंस्पेक्टर दलबीर सिंह अपनी ड्यूटी पर तैनात थे तो उन्हें सूचना मिली कि एक लड़की आगरा कैनाल में कूद गई है। घटना की गंभीरता को देखते हुए इंस्पेक्टर दलबीर सूचना मिलते ही बिना देरी किए अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

मौके पर पहुंचते ही उन्होंने देखा कि युवती नहर में डूब रही है। यदि मौका रहते उसे बाहर नहीं निकाला गया तो उसकी जान भी जा सकती है यही सोचते हुए इंस्पेक्टर दलबीर व उनकी टीम के प्रधान सिपाही ने लड़की को बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी।

पुलिस टीम ने लोगों की सहायता से युवती को नहर से बाहर निकाला और उसके उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवा दिया। प्राथमिक उपचार के पश्चात अब लड़की की हालत खतरे से बाहर है।

लड़की से जब पूछा गया कि उसने खुदकुशी करने की कोशिश क्यों की तो उसने बताया कि कल उसकी मां के साथ उसकी कहासुनी हो गई थी इसलिए वह अपने घरवालों से नाराज थी और इसी कारण से उसने अपनी जान देने की कोशिश की।

इसके पश्चात लड़की के परिजनों को अस्पताल में बुलाया गया और अपनी बेटी के साथ स्नेहकपूर्ण व्यवहार करने की हिदायत देकर लड़की को सकुशल उनके हवाले कर दिया गया। लड़की के परिजनों ने भी इंस्पेक्टर दलबीर और पूरी पुलिस टीम का लड़की की जान बचाने के लिए तहे दिल से धन्यवाद दिया।

इंस्पेक्टर दलबीर ने बताया कि यदि देरी हो जाती तो लड़की की जान को खतरा हो सकता था इसीलिए उन्होंने बिना अपनी जान की परवाह करते हुए नहर में छलांग लगा दी और सकुशल लड़की को बाहर निकाल लिया।

उन्होंने कहा कि नागरिकों की सुरक्षा करना हमारा पहला कर्तव्य है और इसके लिए वह हर प्रकार से समृद्ध हैं और किसी भी प्रकार की परिस्थितियों का डटकर सामना करने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here