पलवल, जिला उपायुक्त डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ ने सभी विभागाध्यक्षों को स्पष्ट निर्देश दिए कि सीएम विंडो, जनसंवाद, समाधान शिविर और अन्य माध्यमों से प्राप्त लंबित शिकायतों का जल्द से जल्द निपटारा सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की देरी या लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी।
उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय स्तर से भी इन शिकायतों की नियमित समीक्षा की जाती है और फीडबैक लिया जाता है, ऐसे में विभाग अधिकारी पूरी जिम्मेदारी के साथ कार्य करें। उन्होंने निर्देश दिए कि फील्ड स्तर के अधिकारी सक्रिय रूप से काम करें, क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखें और समस्याओं का समयबद्ध समाधान कराएं।
जिला सचिवालय सभागार में आयोजित बैठक में डॉ. वशिष्ठ ने अधिकारियों से कहा कि समाधान प्रकोष्ठ पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की समीक्षा प्रत्येक शुक्रवार को उच्चाधिकारियों द्वारा की जाती है, इसलिए विभागाध्यक्ष सही तरीके से रिपोर्ट (ATR) अपलोड करें। यदि कोई शिकायत एक से अधिक विभाग से जुड़ी हो, तो संबंधित विभाग आपसी समन्वय से त्वरित कार्रवाई करें।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जयदीप कुमार, एसडीएम पलवल ज्योति, एसडीएम होडल बेलीना, नगराधीश अप्रतिम सिंह, सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार, डीएमसी मनीषा शर्मा, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार सहित कई विभागों के अधिकारी और समिति सदस्य उपस्थित रहे।

