कोरोना मरीजों के लिए वरदान साबित होगा डिवाइन चैरिटेबल प्लाज्मा बैंक : संजय जून


फरीदाबाद, 09 नवंबर। मंडल आयुक्त संजय जून ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है और इससे बचने के लिए सिर्फ सतर्कता व सावधानी ही एकमात्र उपाय है। मंडलायुक्त सोमवार को डिवाइन चैरिटेबल प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन कर रहे थे। यह शहर का तीसरा प्लाज्मा बैंक है।


मंडल आयुक्त संजय जून ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। अभी तक इसकी कोई दवाई नहीं बनी है। इसको देखते हुए प्लाजमा थेरेपी ही सिर्फ एकमात्र तरीका है। उन्होंने कहा कि इसको देखते हुए फरीदाबाद में इस तीसरे प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने आवाहन किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग आगे आकर प्लाज्मा डोनेट करें और लोगों का जीवन बचाने में सरकार का सहयोग करें। उन्होंने मीडिया के बंधुओं की भरपूर प्रशंसा की जिनके द्वारा लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही जिन्होंने प्लाज्मा दान किया उनको सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर जिला रैडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने बताया कि यह तीसरा प्लाज्मा बैंक फरीदाबादवासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। जिला प्रशासन एवं रैडक्रॉस सोसाइटी का लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने का कार्य करेगे जिस से प्लाज्मा दान कराने का प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय को देखा जाए तो प्लाज्मा को लेकर लोगों में जागरूकता आई है मुझे पूरा विश्वास है कि लोग आगे आकर प्लाज्मा दान अवश्य करेंगे।
रैडक्रॉस सह सचिव विजेंदर सोरौत अवगत कराया जी बहुत ही जल्द धार्मिक संगठनों के बाहर बड़े-बड़े होर्डिंग एवं बैनर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारे सामने दीपावली एवं अन्य त्योहार आ चुके हैं और हमें सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करना है। प्लाज्मा कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने अवगत कराया कि जिला प्रशासन की तरफ से एक मिसकॉल नंबर 9891902000 भी जारी किया जा चुका है, जिसका बहुत ही अच्छा रिस्पांस प्राप्त हो रहा है, सामाजिक संस्थाएं धार्मिक संस्थाएं आरडब्लूए के प्रधानों से निरंतर संवाद स्थापित किया जा रहा है। जिन्होंने प्रशासन के इस नेक कार्य में अपना सहयोग देने का आश्वासन दिया है। जिसके माध्यम से हम सभी लोगों को जागरूकता के साथ प्लाज्मा डोनेशन का काम सफलतापूर्वक से संपन्न करेंगे।

डिवाइन चैरिटेबल चेयर पर्सन स्वाति गोयल ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा प्लाज्मा बैंक खोलने में बहुत बड़ा सहयोग मिला है। उन्हें विश्वास है ज्यादा से ज्यादा लोग प्लाज्मा दान करेंगे और लोगों का जीवन बचाने में अहम भूमिका अदा होगी। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डॉ. सुनीता हसीजा, लायंस ब्लड बैंक प्रधान के एस ढाका, डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक चेयर पर्सन स्वाति गोयल, प्रधान दर्शितम गोयल, पूर्व सेक्रेटरी बीवी कथूरिया, हरीश रात्रा, सचिन सरपंच ,दिनेश भाटिया, योगेश सहल, केदारनाथ अग्रवाल, संजय भाटिया, अशोक भाटिया, देवराज गौतम, भगवंत दयाल शर्मा, जालिम मलिक, दर्शन भाटिया, डॉ. एम.पी. सिंह एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here