फरीदाबाद : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में पिछले कुछ दिनों में हमने बेहतर प्रबंधन कर लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं।

फरीदाबाद, 5 मई। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में पिछले कुछ दिनों में हमने बेहतर प्रबंधन कर लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं। इसके बावजूद सामाजिक और धार्मिक संगठनों के सहयोग को नहीं नकारा जा सकता। उन्होंने कहा कि आज जिला में सभी सामाजिक व धार्मिक संगठन मेहनत व लगन के साथ लोगों को सहयोग कर रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी सामाजिक व धार्मिक संगठनों का बेहतर ढंग से प्रयोग करना होगा। केंद्रीय राज्य मंत्री बुधवार शाम को वर्चुअल मोड में आयोजित की गई कोविड-19 की व्यवस्थाओं को लेकर गठित जिला स्तरीय कोआर्डिनेशन कमेटी की मीटिंग में संबोधित कर रहे थे।केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि सभी प्रशासनिक अधिकारी अपनी तरफ से बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज के लिए जो लोग अच्छा कार्य करना चाहते हैं उन्हें भी आगे आकर कार्य करने का मौका दें। इस दौरान उन्होंने जिला में ऑक्सीजन सप्लाई, बेड की स्थिति व अन्य विषयों पर भी गंभीरता से चर्चा की।

मीटिंग में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि अस्पतालों में इलाज अमीरी ओर गरीबी को देखकर न किया जाए बल्कि ज्यादा जरूरतमंद को इलाज पहले दिया जाय। हमें यह पूरी तरह से सुनिश्चित करना है। उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के माध्यम से ये भी अपील की है कि केंद्र सरकार से ऑक्सीजन कोटा बढ़वाया जाए, परिवहन मंत्री ने कहा कि परमात्मा जल्द ही सब ठीक करेगा देश प्रदेश की जनता को होंसले से काम लेना है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार जनता के लिए हर सम्भव मदद में लगी हुई है। मीटिंग में उपायुक्त यशपाल ने बताया कि जिला में स्थिति फिलहाल पूरी तरह से सामान्य है। उन्होंने कहा कि हमारे पास सभी संसाधन मौजूद है और किसी भी तरह की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि जिला में आठ अलग-अलग क्षेत्रों में इंसीडेंट कमांडर लगाए गए हैं और यह हर एक स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में लोगों से स्वयं संपर्क किया जा रहा है और जिन्हें चिकित्सकीय सुविधा की आवश्यकता है उन्हें तुरंत यह उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सभी पीएचसी व सीएचसी अलग-अलग क्षेत्रों से अटैच कर दी गई है। इन सभी पीएचसी व सीएचसी को बड़े अस्पतालों से जोड़ा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर उसी ढंग से मदद उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला प्रशासन सुविधाओं के लिए एकीकृत एप लॉन्च करने जा रहा है। इस एप के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगले 3 दिन में हम ऑक्सीजन व अन्य संबंधित जो समस्याएं हैं उन्हें दूर कर लेंगे। मीटिंग में नगर निगम आयुक्त गरिमा मित्तल ने शहर में सैनिटाईजेशन व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी भी दी। मीटिंग में विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेंद्र गुप्ता, विधायक नीरज शर्मा, मेयर सुमन बाला, सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन विनोद चौधरी, मनमोहन गर्ग सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here