आजादी के अमृत महोत्सव के तहत डालसा ने बाल सुधार गृह में योगाभ्यास एवं कानूनी जागरूकता शिविर : जिला सत्र एवं न्यायाधीश वाईएस राठौड़

फरीदाबाद, 20 अक्टूबर। सीजेएम कम सचिव के न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला सत्र एवं न्यायाधीश वाईएस राठौड़ के दिशानिर्देश पर  आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। जिसके तहत लोगों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

   न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे सीजेएम ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में समाजसेवी संस्थाएं जुड़कर जागरूकता अभियान में सहयोग कर रही हैं। यह विशेष अभियान आजादी की अमृत महोत्सव के तहत गत  2 अक्टूबर से आगामी 14 नवंबर तक चलाया जाएगा। जिसमें आज बुधवार को रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन की टीम के सहयोग से पैनल अधिवक्ताओ के साथ एनआईटी स्थित बाल सुधार गृह में बच्चों को योगाभ्यास करवाया गया और साथ ही उन बच्चों को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक कर बन्दियों के अधिकार वाली पुस्तकें भी वितरण की गई। ताकि वे लोग अपने कानूनी अधिकारों के प्रति अधिक जागरूक हो सके। जहां पर पैनल अधिवक्ता अर्चना गोयल ने बाल कैदियों की समस्याएं सुनी और कानूनी समाधान बताया।

   उन्होंने बताया कि किस प्रकार न्यायिक परिसर सेक्टर- 12 स्थित जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय द्वारा निशुल्क कानूनी सहायता या अपने केस की पैरवी के लिए पैनल अधिवक्ता को एक दरखास्त देकर सहायता ले सकते हैं। उन्हें यह सहायता मुफ्त में प्रदान की जाएगी। योगाभ्यास के लिए दिनेश बंसल ने अपना विशेष योगदान दिया। उन्होंने बच्चों को उनके स्वास्थ्य से संबंधित योग मुद्राओं की विस्तृत जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here