आज आठवें अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस की फाइनल रिहर्सल

फरीदाबाद,19 जून। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि आज सोमवार को आठवें अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस की फाइनल रिहर्सल की जाएगी। डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आठवें योगा दिवस का आयोजन 21 जून को सुबह 6 बजे स्थानीय खेल परिसर सेक्टर-12 में किया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस में विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर  सिंह गंगवा मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि आठवें अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस से एक दिन पहले आज 20 जून को सुबह छ: बजे जिला स्तर पर योग मैराथन करवाई जाएगी। जिसमें जिला के खिलाड़ी भाग लेंगे। यह मैराथन खेल परिसर सेक्टर-12 से शुरू होकर शहर के विभिन्न स्थानों से गुजर कर वापिस खेल परिसर में समाप्त होगी। इस दौरान यातायात पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के लिए मुस्तैद रहेगी।

उन्होंने बताया कि योगा शुरू किए जाने से पहले पंडाल में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशवासियों को संबोधित करेंगे। सुबह आठ बजे अल्पाहार के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने इस आयोजन को भव्य बनाने के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें खेल परिसर सेक्टर 12 के अलावा बल्लभगढ़ सेक्टर-2, राजकीय शहीद स्मारक कॉलेज तिगांव में खंड स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा। इनमें छात्र-छात्राओं को लाने व ले जाने के लिए रोडवेज बसों का प्रबंध किया गया है। विद्यार्थी, खिलाड़ी, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग के कर्मचारी व स्वयं सहायता समूह की महिलाएं काफी संख्या में योग दिवस में भाग लेंगी। देशभर में कोविड महामारी के बाद यह आठवां योग दिवस मनाया जा रहा है। जिला स्तर के साथ खंड स्तर के कार्यक्रम को भी सफल बनाने में सभी विभागों के  अधिकारी और  कर्मचारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित की गई है।

योगा स्थलों पर चिकित्सक व एक एंबुलेंस मौजूद रहेगी। योग दिवस के लिए शहर और जिला में पूरा प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

डीसी जितेन्द्र यादव ने बताया कि 21 जून को सुबह 6 बजे आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस हर्ष और उल्लास के साथ  मनाया जाएगा। इसमें विधान सभा के उपाध्यक्ष रणबीर  सिंह गंगवा मुख्य अतिथि तथा विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, विधायक नयन पाल रावत, विधायक राजेश नागर विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here