बच्चों को जमीन पर पढ़ता देख सरकारी स्कूल पहुंचे उमेश भाटी, मौके पर ही की जिला शिक्षा अधिकारी से बातचीत।

फरीदाबाद – सेहतपुर गांव के सीनियर सेकंडरी स्कूल में कमरों की कमी के कारण बरामदे में पढाई करने को मजबूर है स्टूडेंट्स । इसको लेकर मीडिया में खबर छपने के बाद तिगांव विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी और प्रदेश प्रवक्ता जजपा उमेश भाटी कार्यकर्ताओं के साथ गवर्नमेंट स्कूल का मुआयना करने पहुंचे । सरकारी स्कूल सेहतपुर की बदहाल दशा सुधारने को लेकर पीछे भी स्थानीय लोगों ने कई बार धरना प्रदर्शन किया था । जिसके बाद शिक्षा विभाग की और से स्कूल के कमरों के लिए करीब 5 करोड़ का बजट पास कर दिया गया था। काम चलने के कारण स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि कोरोना के बाद स्कूल खुलने पर बच्चों को इस समय जमीन पर ही बैठकर पढ़ाई करनी पढ़ रही है।

गुरुवार को बच्चों की परेशानी देख उमेश भाटी और उनकी टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने इस परेशानी लेकर स्कूल स्टाफ से सारी जानकरी प्राप्त की । और मौके पर ही जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. मुनेश चौधरी से बात की और पहले की तरह स्कूल दो शिफ्ट में चलाने को लेकर शिक्षा अधिकारी से निवेदन किया। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. मुनेश चौधरी ने उमेश भाटी की बातों पर सहमती जताते हुए इस परेशानी को दूर करने का आश्वासन दिया। मौके पर कई अभिभावकाें से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रवक्ता उमेश भाटी ने कहा कि स्कूल कोरोना काल में दो शिफ्ट में चलता था। लेकिन हालात में सुधार होने के बाद बच्चे दो शिफ्ट न आकर अब सुबह ही आते है और वहीं दूसरी और स्कूल में भवन निर्माण कार्य भी
चल रहा है। इस कारण से बच्चाें को नीचे बैठकर पढ़ना पढ़ रहा है। हरियाणा सरकार शिक्षा निति पर काफी खर्च कर रही है।

आप शहर के ही कई गवर्नमेंट स्कूलों में जाकर देख सकते है। पहले और अब में काफी अंतर साफ नजर आता है। उमेश भाटी ने कहा कि अभिभावकों और स्कूली बच्चों को ज्यादा परेशान होने की जरुरत नहीं है। यह समस्या का समाधान कर दिया गया है। और एक दो दिन में बच्चों को फिर से दो शिफ्ट में आने का आदेश जारी कर दिया जाएगा। प्रदेश प्रवक्ता उमेश भाटी ने कहा कि जजपा सरकार उच्च शिक्षा नीति के साथ अडिग है। बीजेपी और जजपा गठबंधन सरकार ने सरकारी स्कूलों में 12वीं कक्षा तक के सभी छात्रों के लिए मुफ्त टेबलेट बांट कर हरियाणा के भविष्य को उज्जवल बनाने का काम किया है। सेहतपुर गांव के सीनियर सेकंडरी स्कूल में कमरों के बनने का काम चल रहा है चार दिवारी का काम चल रहा है। इस काम के पूरा होते ही स्कूल आर्दश मॉडल के नाम से पहचाना जाएगा। मौक पर गगन सिसोदिया , गोपाल चौहान अभिभावक मिधलेश पंकज झा अनिता शर्मा सत्यवीर उमेश कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here