मंडल स्तरीय कला एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के आवेदन का 30 मई अंतिम दिन : डीसी जितेन्द्र यादव

फरीदाबाद, 19 मई। डीसी जितेन्द्र यादव  ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग और हरियाणा कला परिषद के संयुक्त तत्वावधान में मंडल स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता के आवेदन के लिए आगामी 30 सोमवार अंतिम दिन रहेगा।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई गई जानकारी अनुसार निष्पादन कला जैसे संगीत, नृत्य, रंगमंच एवं दृश्य कला जैसे चित्रकला, मूर्तिकला प्रतियोगिताएं में भाग लेने वाले प्रतिभागी 30 मई तक अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन विभाग की ईमेल आईडी  artandculturalaffairshry@gmail.com पर भिजवाए जा सकते हैं।

डीआईपीआरओ राकेश गौतम ने बताया कि प्रतिभागी कलाकार हरियाणा का निवासी होना अनिवार्य है।प्रतिभागी जिस मंडल का निवासी है, वह उसी मंडल से संबंधित प्रतियोगिता के लिए आवेदन कर सकते हैं । इसी प्रकार प्रतियोगिता तीन आयु वर्ग में बांटी गई है, जिसमें आठ से 16 वर्ष, 16 से 36 वर्ष और 36 वर्ष से अधिक की श्रेणी है।

प्रतिभागी कलाकार 31 मार्च 2022 तक आयु वर्ग की श्रेणी को पूरा करता हो। इसके लिए आयु का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड व शिक्षण आदि प्रमाण पत्र भी देखा जाएगा। प्रत्येक आयु वर्ग के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले कलाकारों को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए दल का लीडर/ कलाकार का नाम, पता, मोबाइल, ई-मेल, वोटर कार्ड, शिक्षा प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड की प्रति व कला विद्या तथा शीर्षक सहित विभाग की ई-मेल पर भेजना सुनिश्चित करें। निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त होने वाले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रतियोगिता के दौरान सभी दस्तावेजों की स्वयं सत्यापित प्रतियां साथ लानी होंगी।

सभी प्रतिभागियों को अपने औजार व अन्य आवश्यक सामग्री साथ लानी होगी। प्रतियोगिता के स्थान संबंधी जानकारी दूरभाष, ईमेल अथवा पत्र के माध्यम से दी जाएगी। प्रतियोगिता में अभद्रता, जातिसूचक व साम्प्रदायिक भावना को बढ़ावा देने वाली टिप्पणियां वर्जित रहेंगी। विस्तृत जानकारी के लिए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा, एससीओ 29, प्रथम तल सेक्टर 7सी, मध्य मार्ग चंडीगढ़ में सम्पर्क किया जा सकता है। इसके साथ-साथ दूरभाष नम्बर 0172-2793896, 2793897, 2793877 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here