विकास चौधरी ‘‘बैस्ट सपोर्ट टू एम. एस. एम. ई.’’ अवार्ड से सम्मानित

फरीदाबाद, 24 सितम्बर। आई एम एस एम ई आफ इंडिया का 13वां वार्षिक अधिवेशन एवं पुरस्कार वितरण समारोह फरीदाबाद स्थित होटल रेडिसन ब्लू  में सम्पन हुआ। कार्यक्रम में केंद्रीय एम.एस.एम.ई. सचिव बी.बी. स्वाइन तथा हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनन्द मोहन शरण ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम में विकास चौधरी, सम्पदा अधिकारी, एच.एस.आई.आई.डी.सी., फरीदाबाद को कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया और श्री चौधरी को अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण ने ‘‘बैस्ट सपोर्ट टू एम. एस. एम. ई.’’ अवार्ड से सम्मानित किया  तथा उनके सुखद भविष्य की शुभकामनाएं दीं।  इस अवसर पर इंस्टीट्यूशनल पुरस्कार एच.एस.आई.आई.डी.सी., फरीदाबाद आफिस को दिया गया उन्होंने कोविड-19 के बाद छोटे उद्योगों को फिर से शुरुआत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

केन्द्रीय एम.एस.एम.ई. सचिव बी.बी. स्वाइन ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि देश की जीडीपी व अर्थव्यवस्था के विकास में एम.एस.एम.ई. सेक्टर का हमेशा से योगदान रहा है तथा आने वाला समय एम.एस.एम.ई. सेक्टर के लिए चुनौतियां व अवसर प्रदान करने वाला है।

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद मोहन शरण ने कहा कि हरियाणा सरकार ने एम.एस.एम.ई. सेक्टर के प्रोत्साहन के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं जारी की हैं तथा भविष्य में भी हरियाणा सरकार एम.एस.एम.ई. उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाऐं लाती रहेगी।

संगठन के चेयरमैन राजीव चावला ने कहा कि चाहे किसानों का धरना उठाने की बात हो, चाहे कोविड-19 में राशन/दवाईयां बांटने की बात हो, चाहे ब्लड डोनेशन कैम्प लगाने की बात हो विकास चौधरी ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है। श्री चावला ने कहा कि आई.एम.टी., फरीदाबाद किसान आंदोलन के कारण बंद होने की कगार पर था, उद्योगपति अपने प्लाट सरेंडर करके जा रहे थे लेकिन श्री चौधरी के प्रयासों से आज आई.एम.टी., फरीदाबाद आसमान की ऊंचाइयां छू रहा है।

आज गुरुग्राम के हो या मानेसर के हो या दिल्ली के हो, हर उद्योगपति आज आई.एम.टी. फरीदाबाद में प्लाट लेने के लिए आतुर है एवं ये श्रेय सिर्फ विकास चौधरी को जाता है। आज उद्योगपति की कोई भी समस्या हो, श्री चौधरी आगे खड़े नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here