कर्मचारी राज्य बीमा निगम के क्षेत्रीय कार्यालय में पेंशनर्स मीट का आयोजन

फरीदाबाद, 26 नवंबर।  कर्मचारी राज्य बीमा निगम क्षेत्रीय कार्यालय सेक्टर 16 फरीदाबाद में पेंशनर मीट का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सेवानिवृत्त हुए अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में शामिल हुए ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय निदेशक श्री रूद्र दीप दत्ता ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पेंशनर एसोसिएशन के प्रधान श्री योगेश सैनी जनरल सेक्रेटरी श्री सी पी शर्मा ऑल इंडिया पेंशन एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी श्री आर के शर्मा रहे। सेवानिवृत्त अपर आयुक्त मोहम्मद इरफान ने भी कार्यक्रम में सम्मिलित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। उपस्थित सभी पेंशनरों के योगदान को याद करते हुए उनके किए गए कार्यों की भरपूर सराहना की गई। सेवानिवृत्त कर्मचारियों व अधिकारियों की महत्ता को रेखांकित करते हुए उनसे संबंधित सभी मामलों को तत्परता से निपटाने का आश्वासन क्षेत्रीय निदेशक महोदय ने दिया।

श्री सहायक निदेशक ने अपने विचार रखते हुए बताया कि मेडिकल बिलों की प्रतिपूर्ति को शीघ्र अति शीघ्र निपटान करने के लिए व्यवस्था में बदलाव किया गया है साथ ही 30 दिनों के भीतर मेडिकल बिलों की प्रतिपूर्ति हो जाए यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है। उपस्थित पेंशनर्स को मेडिकल कार्ड तथा पहचान पत्रों का भी विवरण इस अवसर पर किया गया। रांची से स्थानांतरित होकर हाल ही में क्षेत्रीय कार्यालय में तैनात हुई उपनिदेशक श्रीमती पूनम वाला ने सभी पेंशनर्स को आश्वस्त किया कि उनके स्तर से सभी कार्य तत्परता से निपटाए जाएंगे वह पेंशनर्स को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

उपनिदेशक श्री संजय राणा ने पेंशनरों से आह्वान किया कि यदि उनकी कोई शिकायतें हैं तो वह भी इस मंच पर रख सकते हैं कुछ पेंशनर्स ने अपनी व्यक्तिगत शिकायतें इस दौरान रखीं जिन को निपटाने का आश्वासन प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दिया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पेंशनर एसोसिएशन के प्रधान श्री योगेश सैनी ने क्षेत्रीय निदेशक महोदय के प्रयासों की सराहना की तथा पेंशनर्स के प्रति कार्यालय के रुख में आए सकारात्मक परिवर्तन का भी उल्लेख किया। श्री आरके शर्मा महासचिव ऑल इंडिया पेंशनर एसोसिएशन ने पेंशनर्स मीट आयोजित करने के लिए क्षेत्रीय निदेशक का हृदय से धन्यवाद किया तथा उत्कृष्ट आयोजन हेतु आयोजकों की भूरी भूरी प्रशंसा की। कार्यक्रम के दौरान सभी पेंशनर्स ने आपस में तथा अधिकारियों के साथ अपने विचारों का आदान प्रदान किया तथा पेंशनर्स को कार्यालय द्वारा कार्यक्रम आयोजित करके सम्मानित किए जाने की सराहना की। कार्यक्रम का आयोजन श्री अनिल कुमार सहायक निदेशक के नेतृत्व में किया गया तथा कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष दीक्षित सहायक निदेशक ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here