फरीदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित सरकार:- केंद्रीय कृष्ण पाल गुर्जर

फरीदाबाद, 17 सितंबर : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश की सुरक्षा, देश की सीमाएं और देश का खजाना सुरक्षित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों, किसानों, व्यापारियों, कर्मचारियों,दुकानदारों सहित तमाम वर्गों के लोगों के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाकर उन्हें क्रियान्वित करके धरातल पर अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाया जा रहा है।
भारत सरकार के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर आज शुक्रवार को स्थानीय कन्वेंशन हॉल में आयुष्मान भारत के तहत गरीब परिवारों के लाभार्थियों के साथ सीधी बातचीत कर रहे थे।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि दुनिया के सबसे श्रेष्ठ लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस आज पूरे देश में सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। लोगों के मेघा वैक्सीनेशन कैम्प लगाकर, पेड़ पौधे लगाकर, रक्तदान करने,गरीब परिवार में अनाज बांटने, फल वितरण करने सहित गरीबों की सेवाओं के लिए समर्पित कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं भी फरीदाबाद वासियों की तरफ से उन्हें उनके जन्मदिन पर शत शत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। ताकि उनकी सरकार यूं ही गरीबों, व्यापारियों, कर्मचारियों, किसानों, दुकानदारों, महिलाओं, दिव्यांग जनों सहित हर वर्ग को समर्पित रहे। जरूरतमंद व्यक्ति तक उसका लाभ मिले बेहतर तरीक़े से देने का काम कर रही है।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि आयुष्मान भारत देश दुनिया की सबसे बड़ी स्कीम है । इसके साथ भारत देश में दुनिया के एक देश के 10 करोड़ परिवार जुड़े हुए हैं। देश में इस योजना का लाभ 50 करोड लोगों से मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आयुष्मान भारत योजना के तहत 60 प्रतिशत जनता को लाभ देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जिला फरीदाबाद में 187000 लोगों एक जोड़ा जाएगा। अब तक जिला में 33000 परिवारों की योजना का लाभ मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि इस योजना से जुड़े हैं बाकी के बचे 93000 लोगों को भी लाभ देना है।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना काल में इस योजना के तहत जिला में लगभग 7000 लोगों को लाभ दिया गया है। जिनका सरकार द्वारा कोरोना वायरस का निशुल्क इलाज किया गया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश मे ं नंबरदारों चौकीदारों, आशा वर्करों सहित तमाम गरीब परिवारों को जोड़ा गया। उन्होंने गरीब परिवारों की आय को भी ₹120000 से बढ़ाकर ₹180000 की आय वाले परिवारों को शामिल किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में 2014 से गरीबों के लिए समर्पित सरकार है। गरीबों के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं बनाकर बेहतर तरीके से क्रियान्वित करके अंतिम छोर जरूरत मंद व्यक्ति को लाभ दिया जाने का काम किया जा रहा है।
केन्द्रीय राज्य मंत्री ने एक एम्बुलेंस वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है जो बुजुर्गों और दिव्यांग जनों के घर पर जाकर वैक्शीनेशन करने का काम करेगी।
उपायुक्त जितेंद्र यादव ने भारत सरकार के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेद्र गुप्ता, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा का आयुष्मान भारत सेवा दिवस समारोह में पहुंचने पर धन्यवाद किया आभार प्रकट कर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई आयुष्मान भारत योजना का जिला में जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए हम सबको मिलकर कार्य करना होगा और कोई भी ऐसा जरूरत मंद परिवार को इस योजना से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।
आयुष्मान भारत योजना के नोडल अधिकारी डॉक्टर राजेश श्योकंद ने कहा कि जिला में सात सरकारी और 30 प्राइवेट अस्पतालों को इस योजना से जोड़ा गया है। अब तक जिला फरीदाबाद में इस योजना के तहत 7692 लोगों को लाभ मिला है और सरकार द्वारा इस पर 88088881 रूपये की धनराशि क्लेम के रुप में दी है।
स्वास्थ्य विभाग के सीईओ डाँ विमल ने भी प्रदेश मे की जा रहे आयुष्मान भारत योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नरेन्द्र गुप्ता, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, जिला चिकित्सा अधिकारी डाँ विनय गुप्ता,रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार सहित आयुष्मान भारत योजना से जुड़े परिवार उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here