फरीदाबाद:पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में एक 10 वर्षीय बच्ची और नाबालिग 16 वर्षीय लड़की को तलाशकर किया परिजनों के हवाले ।

फरीदाबाद: पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह के मार्गदर्शन में बने बीट सिस्टम द्वारा एक बार फिर दो अलग अलग मामलों में लापता 10 वर्षीय बच्ची व 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को ढूंढ कर दो अलग अलग परिवारों की खुशियां लौटाई है। अपने बच्चो को वापस पाकर परिवारों के चेहरों पर प्रसन्नता छा गई।

पुलिस चौकी बस स्टैंड बल्लभगढ़ की टीम ने बताया कि एक 10 वर्षीय बच्ची लावारिस अवस्था में बल्लभगढ़ जीटी रोड पर मिली। बच्ची बहुत घबराई और डरी हुई सी लग रही थी। बच्ची को पुलिस टीम अपने साथ पुलिस चौकी में ले आई, बच्ची को गरम चाय व पानी पिलाया।

बच्ची से नाम पूछा तो बच्ची ने अपना नाम ही बताया, बच्ची अपने घर का पता नही बता सकी। बच्ची के बारे में पुलिस चौकी बस स्टैंड बल्लभगढ़ में वीटी कराई गई। बच्ची को सरकारी गाडी में बैठा कर, लोगो से बच्ची के पहचानने की अपील की गई।

बस स्टैंड बल्लभगढ़ एरिया में पता करने के बाद भट्टा नंबर 4 में अनाउंसमेंट की गई और 10 वर्षीय बच्ची के वारशान की तलाश के लिए बच्ची को जगह जगह पर लोगों को दिखाया गया, जिसके पश्चात बच्ची के पिता संतोष ने अपनी बच्ची को देखा और उसकी आंखो में खुशी भर आई। ऐसे ही एक अन्य मामले में पुलिस चौकी बस स्टैंड बल्लभगढ़ द्वारा नाबालिग 16 वर्षीय लड़की को तलाशकर सकुशल उसके परिजनों के हवाले किया है।

नाबालिग 16 वर्षीय लड़की के पिता ने बस स्टैंड बल्लभगढ़ पुलिस चौकी में पुलिस को बताया कि वह बैंक में पासबुक में एंट्री करवाने गई थी और अभी तक घर वापस नहीं आई है, इसी पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मात्र 3 घंटों में इलेक्ट्रॉनिक माध्यम व सह पुलिसकर्मियों की मदद से लड़की को ढूंढ निकाला और 16 वर्षीय नाबालिग लड़की के परिजनों को सकुशल सौंपा।
अपनी लापता 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को देखते ही पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

पुलिस ने 10 वर्षीय बच्ची और नाबालिग 16 वर्षीय लड़की के परिजनों को हिदायत दी कि भविष्य में बच्चों का ध्यान रखें। अकेले बच्चों को घर से बाहर ना जाने दे। बच्चों को घर पर अकेला ना छोड कर जाए। अगर आपके बच्चें भविष्य मे गुम होते है तो तुरंत पुलिस को सुचना दे। बच्चे अगर गलत हाथों में चले गये तो बच्चे की जिन्दगी खराब हो सकती है। आपने बच्चो का ख्याल रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here