फरीदाबाद : एसडीएम अपराजिता ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार उपमंडल में 123 सक्षम युवाओं को नवम्बर माह का 2 लाख 8 हजार 500 रुपये की धनराशि बेरोजगार सक्षम योजना के तहत भत्तों के रूप में प्रदान की गई है।

फरीदाबाद : (बल्लभगढ़),15 दिसम्बर।उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट बेरोजगार युवओ को तीन हजार रुपये की धनराशि, ग्रेजुएट बेरोजगारो को 1500 रूपये की धनराशि और बारहवी पास या डिप्लोमा होल्डर को 900 रूपये की धनराशि प्रति माह बेरोजगार भत्तों के रूप में तीन माह में एक मुश्त धनराशि प्रदान की जाती है।

  उपमंडल कार्यालय की सहायक रोजगार अधिकारी काजल कुण्ङु ने जानकारी देते हुए बताया कि उपमंडल में सक्षम युवा योजना के तहत 30 पोस्ट ग्रेजुएट को 90 हजार रुपये की धनराशि 58 ग्रेजुएट को 87 हजार रुपये की धनराशि और 35 बारहवी कक्षा पास या डिप्लोमा होल्डर को 31 हजार 500 रुपये भत्तों की धनराशि गत नवम्बर माह की प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रोजगार विभाग द्वारा सक्षम युवा योजना के तहत प्रति माह सौ घंटे काम करने के बदले 6 हजार रुपये की धनराशि मेहनताना के रूप दी जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि सक्षम युवा योजना के तहत बेरोजगारो को 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। बेरोजगार को तीन वर्ष तक सक्षम योजना के तहत लाभ मिलेगा।उन्होने बताया कि उपमडंल में गत सितम्बर माह का त्रिमासिक  बेरोजगार भत्तों के रूप में और 5 लाख 22 हजार रुपये की धनराशि वितरित की गई थी। अक्टूबर से दिसम्बर माह का बेरोजगारी भत्ता आगामी जनवरी माह मे प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here