फरीदाबाद :शहीद की शहादत कभी व्यर्थ नही जाती : सुषमा गुप्ता

फरीदाबाद, 13 अगस्त। आज सेक्टर-14 में रोटरी क्लब ऑफ टूयलिपस ने जिला रेडक्रास सोसायटी फरीदाबाद के सहयोग से वीरांगनाओं का सम्मान किया। इस मौके मुख्यातिथि के रूप में हरियाणा रेडक्रास की वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता मौजूद रहीं जबकि कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथियों के रूप में रोटरी क्लब की असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन डा. अंजलि जैन, जिला रेडक्रास के सचिव विकास कुमार, सहसचिव बिजेंद्र सौरोत, संयोजक विमल खंडेलवाल, क्लब प्रधान रोटेरियन डा. निधि अग्रवाल, क्लब सचिव रोटेरियन सोनिया लूथरा व क्लब कोषाध्यक्ष रोटेरियन मुक्ति अग्रवाल उपस्थित रहे। इस मौके पर पांच शहीदों की वीरांगनाओं – वीरमती, सुनीता, गीता, गीता-2 व कृपाली को शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

     इस अवसर पर मुख्यातिथि सुषमा गुप्ता ने कहा कि आज जो हम स्वतंत्र भारत में आजादी से खुली हवा का आनंद ले रहे हैं यह सब उन महापुरुषों के बलिदान का फल हैं जिन्होंने देश की रक्षा हेतु अपना बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि वतन पर मिटने वालों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता, ऐसे शहीद नौजवान मर कर भी अमर हो जाते हैं।

 विकास कुमार सचिव ज़िला रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद ने कहा कि हरियाणा वीरों की जन्म भूमि है। यहां के वीरों ने सदैव अग्रिम पंक्ति रह मातृभूमि की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है।

जिला रेडक्रास सोसायटी के सहसचिव बिजेन्द्र सौरोत ने कहा कि देश की आजादी में इन शहीदों को कभी नहीं भुलाया जा सकता है।  शहीद किसी जाति, धर्म,वर्ग के नहीं होते अपितु राष्ट्र की धरोहर होते हैं।

वहीं क्लब की प्रधान रोटेरियन डा. निधि अग्रवाल ने कहा कि कहा कि देश भक्तों की शहदत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। वीर शहीदों को नमन करने तथा आजादी की लड़ाई में उनके अविस्मरणीय योगदान को याद करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

      विमल खंडेलवाल ने कहा कि देश के स्वर्णिम भविष्य के लिए युवाओं को शहीदों एवं देशभक्तों के बलिदान को याद रखते हुए उनके आदर्शों पर चलना चाहिए। यही देश के वीर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।’कार्यक्रम मे सभी वीरांगनाओं ने अपने अनुभव साँझा किये ।।कार्यक्रम मे पधारे सभी अतिथियों का रोटरी क्लब ट्यूलिप की अध्यक्ष निधि अग्रवाल ने धन्यवाद किया

      कार्यक्रम में रोटरी क्लब ऑफ टूयलिपस से रोटेरियन मीनू गुप्ता, प्रियंका मदान, पूजा गुप्ता, निर्मला, सुनीता, अरुणा, प्रिया गुम्बर, अनुराधा, प्रीति, हेमा, मेघा, मानसी, नीरू, अलका, ममता, मधु, करुणा, मनीषा गिल व कविता ने भी सक्रिय भूमिका निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here