सीईओ कुमारी अंकिता : महिलाओं का आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में बेस्ट मदर का चयन

, 30 मार्च। जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुमारी अंकिता अधिकारी ने कहा कि महिलाएं घरों में पोषणयुक्त भोजन बनाए।
सीईओ जिला परिषद कुमारी अंकिता अधिकारी बुधवार को उपायुक्त जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी फरीदाबाद ग्रामीण के तत्वाधान में ग्रामीण महिलाओं में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय सैक्टर-16 में बैस्ट मदर प्रतियोगिता के आयोजन में बतौर मुख्य वक्ता के तौर पर महिलाओं को सम्बोधित कर रही थी।
कार्यक्रम में सीईओ जिला परिषद कुमारी अंकिता अधिकारी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर उपस्थित महिलाओं को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि महिलाओं को खाना बनाते समय पोषक आहार की जानकारी होनी चाहिए। कम पैसों में भी भरपूर पोषक आहार प्राप्त किया जा सकता है। इससे पूरा परिवार स्वस्थ और आरोग्य रहता है।

कार्यक्रम में सीडीपीओ डाक्टर मंजु श्योरान ने सर्कल स्तरीय सभी विजेता महिलाओं का साक्षात्कार के आधार पर बैस्ट मदर का चुनाव किया। डा. मंजु श्योराण ने कहा कि महिलाओं पर पूरे परिवार की जिम्मेवारी होती है।
इस कार्यक्रम में सभी सर्कल स्तरीय विजेता महिलाओं ने भाग लिया। उन्होंने सर्कल स्तरीय विजेताओं का साक्षात्कार लेकर ब्लॉक स्तर पर प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली माताओं का चयन किया गया, जिसमें गांव शाहबाद की ओमप्रिया पत्नी दिनेश ने प्रथम स्थान, गांव भुआंपुर की सुनीता पत्नी मनोज ने द्वितीय स्थान तथा तिगांव की साक्षी पत्नी दीपक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इस कार्यक्रम में परियोजना की आंगनवाड़ी वर्करों, कार्यालय की सुपरवाईजर पिंकी शर्मा, मधु, सुनीता नागर, माया देवी तथा कार्यालय की सहायक गीता रानी व लिपिक अनिल कुमार उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here