स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज संस्थाओं की विधानसभा समिति ने नगर निगम की विकास परियोजनाओं की समीक्षा की

फरीदाबाद, 28 जुलाई। स्थानीय निकायों एवं पंचायती राज संस्थाओं की विधानसभा समिति के चेयरमैन और विधायक नरेंद्र गुप्ता की अध्यक्षता में गुरुवार को अरावली गोल्फ क्लब में समीति द्वारा समीक्षा मीटिंग आयोजित की गई। इस दौरान नगर निगम फरीदाबाद में चल रही विकास परियोजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन पर चर्चा की गई। बैठक के उपरान्त फरीदाबाद में चल रही बड़े प्रोजेक्ट की समीक्षा भी की गई और पांच विधायकों और एमसीएफ अधिकारियों के साथ मौके पर निरीक्षण किया गया।

इस दौरान समिति के अध्यक्ष व फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि यह निरीक्षण  विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता जी के दिशा निर्देश पर किया गया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान सभी प्रोजेक्ट्स पर कार्य बंद की स्थिति में है। मौके पर निरिक्षण करने के बाद विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बंद पड़े कामों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए और सभी कार्यो को समय पर पूरा करने के काम में तेजी लाने के आदेश दिए।

उन्होंने बताया कि ओल्ड फरीदाबाद में बनने वाले सरकारी अस्पताल जो पहले पांच मंजिला बनना था अब उसको तीन मंजिला बनाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए रिव्यू कमेटी का गठन किया जाएगा। यह रिव्यू कमेटी 3 महीने में रिवाइज प्लान तैयार करके सरकार के समक्ष रखने को कहा गया है। साथ ही नाहर सिंह स्टेडियम और एमसीएफ की नई बिल्डिंग का कार्य बंद होने की रिपोर्ट विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता को दी  जाएगी और सभी निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा किया जायेगा।

इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा, विधायक नीरज शर्मा, विधायक बिशन लाल सैनी, विधायक घनश्याम सरौत, नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव, सीटीएम नसीब कुमार, जॉइंट कमिश्नर अभिषेक मीणा, चीफ इंजीनियर राम जी लाल सहित कई अधिकारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here