उपमंडल स्तर पर बल्लभगढ़ में धूमधाम से मनाया जाएगा 74वां गणतंत्र दिवस समारोह : एसडीएम त्रिलोक चंद

बल्लभगढ़, 20 जनवरी। एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी उपमंडल स्तर पर बल्लभगढ़ में 74वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। एसडीएम त्रिलोक चंद उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की जिम्मेदारी की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिन विभागों के अधिकारियों जो भी दायित्व मिला है उसे पूरी निष्ठा के साथ निर्धारित समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल दशहरा ग्राउंड में 24 जनवरी को आयोजित की जाएगी। वहीं तहसीलदार भूमिका लांबा को फुल ड्रेस रिहर्सल की नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।   

एसडीएम त्रिलोक चंद ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश और प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में  हर वर्ष की तरह इस बार भी 26 जनवरी को उपमण्डल स्तरीय 74 वें गणतंत्र दिवस समारोह बड़ीधूमधाम से मनाया जाने के लिए  विभागवार जिस भी अधिकारी जो जिम्मेदारी तय की गई है, उसे निर्धारित समय पर बेहतर तरीके के साथ अन्य विभागों के अधिकारियो और कर्मचारियों के तालमेल करके पूरा करना सुनिश्चित करें। उपमण्डल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह स्थानीय दशहरा  ग्राउंड में मनाया जाएगा।

एसडीएम ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सभी तैयारियां निर्धारित समय पूरी करना सुनिश्चित करें। उन्होंने इस दौरान सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी-अपनी तैयारियां पूरी रखें। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मुख्य अतिथि का स्वागत करने वार मेमोरियल पर पुष्प अर्पित करने और राष्ट्रीय ध्वज फहराने की व्यवस्था, वीवीआईपी, वीआईपी स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों और समाज सेवी संस्थाओं के सम्मानित होने वाले प्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों, परेड की टुकड़ियों  की रिहर्सल तथा मैन स्टेज की व्यवस्था, माईक सर्विस, प्रैस गैलरी, बिजली, पानी, साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं  के लिए विभाग वार एक एक करके जिम्मेदारी तय की गई।

बैठक में एसीपी सुखबीर सिंह, तहसीलदार भूमिका लाम्बा, बीईओ सतीश चौधरी, अजय सिंह, एआईपीआरओ संजय कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here