फरीदाबाद : जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को दोनों वैक्सीन डोज़ लगना हो सुनिश्चित: उपायुक्त जितेन्द्र यादव

फरीदाबाद, 12 नवम्बर। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को दोनों वैक्सीनेशन लगना सुनिश्चित हो।   उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आज शुक्रवार को एफआईए हाल में इंडस्ट्री एसोसिएशन, व्यापार मंडल और हरियाणा व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित कर बैठक में उपस्थित लोगों को यह बात कही।

 बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनय गुप्ता और डिप्टी सीएमओ डाँ. राजेश श्योकंद  सहित एफआईए के अध्यक्ष बी.आर. भाटिया, इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारी, व्यापार मंडल के पदाधिकारी और हरियाणा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

 उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिला में कोविड-19 वैक्सीनेशन की दोनों डोज को लोगों में अप टू दी मार्क सुनिश्चित करने के लिए इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन, व्यापार मण्डल, हरियाणा व्यापार मण्डल तथा अन्य गणमान्य नागरिकों ने प्रसाशन बेहतर तालमेल करके यह कार्य पूरा करना है। इस सम्बंध में जिला के सभी औद्योगिक सगठनों से उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि उद्योगों में कार्यरत विभिन्न कार्यों में लगे श्रमिकों को दोनों डोज लगवाना सुनिश्चित किया जाए। सभी व्यापार मंडलों को कहा कि दुकानों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कार्यरत स्टाफकर्मियों को भी इस टीकाकरण की दोनों डोज का लगा हुआ होना सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी आरडब्ल्यूए के सहयोग से जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले सभी स्थानीय लोगों को दोनों डोज लग चुकी हों यह सुनिश्चित करेगें ।

उपायुक्तने उप श्रम आयुक्त को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि यदि औधोगिक श्रमिकों को इस वैक्सीन की दोनों डोज का टीका  लग चुका हो तो तभी उन्हें वेतन दिया जाए। इस विषय पर सभी संबंधित इंसीडेंट कमांडरों से कहा गया है कि वे अपने-अपने अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत उद्योगों, दुकानों एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों आदि की गंभीरतापूर्वक जांच करें और उनके द्वारा सभी संबंधित कर्मचारियों को भी कार्य परिसर में तभी काम करने की अनुमति दी जाए जबकि  उन्हें कोविड-19 की वैक्सीन के टीके की दोनों डोज लग चुकी हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here