बिजली निगम कर्मियों के लिए उपभोक्ताओं को निर्बाध आपूर्ति के साथ-साथ खुद की भी सुरक्षा रखना जरूरी : वीएस मान

फरीदाबाद, 16 मार्च। एचवीपीएन पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (एचपीटीआई) के निदेशक इंजीनियर वीएस मान ने कहा कि बिजली की निर्बाध आपूर्ति आज विकास के दौर में सबसे ज्यादा जरूरत की सुविधा है। प्रत्येक घर और उद्योग को हमेशा निर्बाध बिजली आपूर्ति चाहिए। ऐसे में बिजली निगम के कर्मचारियों की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है। ऐसे में हमें बिजली आपूर्ति बेहतर करने के साथ-साथ खुद की व प्राइवेट व्यक्तियों की सुरक्षा भी बहुत ज्यादा जरूरी होती है। वह बुधवार को सेक्टर–14 स्थित डीएवी स्कूल में बिजली निगम के सभी एएलएम, लाइनमैन, एसए, जेई व एएफएम सहित सभी कर्मचारियों के लिए आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में संबोधित कर रहे थे।

सभी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए इंजीनियर वीएस मान ने कहा कि सभी लाइनों की समय पर मरम्मत करें ताकि गर्मियों के दौरान आम जनता को कोई दिक्कत न आए। लोगों को पूरी बिजली आपूर्ति मिले। उन्होंने कहा कि सभी कार्य सावधानी से करें ताकि पब्लिक व समय की जान माल की कोई समस्या न हो। ऐसे में सभी सुरक्षा मानकों को पूरा करना है। जो भी जरूरी दस्ताने, हेलमेट, सेक्रेटरी बेल्ट इत्यादि नियमों में शामिल की गई हैं उन्हें जरूरी प्रत्योग करें। उन्होंने सभी कर्मचारियों को बिजली के ट्रांसफार्मरों, लाईनों की क्षमता, समय समय पर आने वाली दिञ्चकतों, पिछले वर्षों के उनके कार्यकाल के दौरान आई बड़ी दिक्कतों के बारे में अपने अनुभव भी साझा किए।

रिटायर्ड चीफ इंजीनियर सुभाष देशवाल ने बताया कि बिजली निगम के पास उपभोक्ताओं की संख्या 100 प्रतिशत है। चाहे कोई झुग्गी में रहता है या फिर बड़ी कोठियों में रहने वाले लोग सभी को बिजली का आवश्यकता है। ऐसे में बिजली निगमों की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने सभी कर्मचारियों को बिजली निगम की विभिन्न कर्मचारी हितैषी योजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर बिजली निगम के फरीदाबाद सर्किल के एसई नरेश कक्कड़, एक्सईएन ग्रेटर फरीदाबाद विकास दहिया, एक्सईएन ओल्ड, जितेंद्र ढुल, एक्सईएन बल्लभगढ़ नीरज दलाल, एसडीओ सब अर्बन बल्लभगढ़ विनय सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here