सीकरी से गुजरने वालों को सड़क किनारे अब कूड़ा नहीं हरियाली नजर आएगी: मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़ (फरीदाबाद), 06 दिसंबर। दिल्ली-मथुरा हाईवे से गुजरने वाले लोग जब सीकरी गांव से गुजरते थे तो उन्हें वहां सड़क किनारे कूड़े के ढेर दिखाई देते थे। लेकिन अब यहां से गुजरने वालों को हरियाली दिखाई देगी। यह बात परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सोमवार को सीकरी गांव में फ्लाईओवर के साथ ग्रीन बेल्ट में पौधरोपण अभियान का शुभारंभ करने के उपरांत कही। उन्होंने उपायुक्त जितेंद्र यादव, प्रशासनिक अधिकारियों व ग्रामीणों के साथ मिलकर फाईकस के 400 पौधे भी रोपित किए।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सीकरी गांव में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। सरकार वचनबद्धता के साथ विकास कार्यों को अमलीजामा पहना रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार चरणबद्ध तरीके से विकास कार्यों को अमलीजामा पहना रही है। उन्होंने कहा कि सीकरी के गंदे पानी की निकासी का स्थाई समाधान सुनिश्चित हो इसके लिए विभिन्न उन्होंने विभाग संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज सर्विस रोड के साथ बनाई गई ग्रीन बेल्ट में लगभग 400 फाईकस के पौधों के रोपण का शुभारंभ किया। यह ढाई सौ पौधे नेशनल हाईवे अथोरिटी द्वारा और 150 पौधे जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए। उन्होंने उपस्थित लोगों को आह्वान करते हुए कहा कि वे इन पौधों का रखरखाव अवश्य करें। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सर्विस लैन के साथ रेहड़ी या खोखा नहीं लगाने दें। साथ ही कैबिनेट मंत्री ने नेशनल हाईवे के के अधिकारियों को कहा कि वे नेशनल हाईवे की जमीन पर अवैध कब्जे को हटाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि इसके साथ नेशनल हाईवे के दोनों ओवर ब्रिज के साथ-साथ सर्विस लेन के एक तरफ हरियाली की जाएगी और दूसरी तरफ इंटरलॉकिंग टाइल लगाकर लोगों के लिए फुटपाथ बनाया जाएगा। इसको सड़क को भी जल्द द्वारा पूरा किया जाएगा। पौधारोपण कार्यक्रम में उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सीकरी गांव में यहां कम्यूनिटी सेंटर के सामने गंदगी के ढेर लगे हुए थे। अब इस पूरी गंदगी को साफ करवाया गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण करने वाली क्यूब हाईवेज प्रोजेक्ट को इसका नवीनीकरण करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जिला में जहां भी इस तरह की जगह मिलेगी वहां पौधरोपण अभियान को तेज किया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, बीडीपीओ प्रदीप कुमार, एनएचएआई के कार्यकारी अभियंता धीरज सिंह, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता गजेन्द्र सिंह, क्यूब हाईवे के प्रोजेक्ट हैड वैभव शर्मा सहित गांव सीकरी के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here