अग्नीपथ के विरोध में भारत बंद, दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन तथा टोल टैक्स फ्री कराने को लेकर कानून व्यवस्था के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह अलर्ट, 2000 से अधिक पुलिसकर्मी फील्ड में रहेंगे तैनात

फरीदाबाद: अग्निपथ के विरोध में कल 20 जून को भारत बंद, दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन तथा टोल टैक्स फ्री कराने के आह्वान पर कानून व्यवस्था की दृष्टि के लिहाज से फरीदाबाद पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। फरीदाबाद में कानून व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबंद है।इसके लिए फरीदाबाद में विभिन्न पुलिस नाके लगाकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए। पुलिस नाकों के साथ-साथ मार्ग प्रबंधक, टियर गैस स्कार्ड, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, क्रेन ड्यूटी इत्यादि भी अलर्ट मोड पर रहेंगे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि भारत बंद के दौरान लगाई गई पुलिस ड्यूटीयों का मुख्य उद्देश्य यह है कि शहर में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो तथा शहर में यातायात तथा कानून व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे। इसके लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा पहले से लगाए गए पुलिस नाकों के साथ-साथ 11 अन्य पुलिस नाके लगाए गए हैं जिसमें बदरपुर बॉर्डर, दुर्गा बिल्डर्स, प्रहलादपुर, शूटिंग रेंज, मांगर, सीकरी बॉर्डर, बल्लभगढ़ बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन,टोल टैक्स इत्यादि स्थानों को चिन्हित किया गया है। कल फरीदाबाद के 2,000 से अधिक पुलिसकर्मी फील्ड में तैनात रहेंगे जो फरीदाबाद में कानून व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे।

पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोडा के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत सभी एसीपी अपने क्षेत्र मे हालात पर नजर बनाए रखेंगे , उनकी सहायता के लिये संबधित थाना प्रबंधक एंव चौकी प्रभारी पूरी फोर्स के साथ हर परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहेंगे। बन्द के दौरान असामाजिक तत्वो की गतिविधियों की संभावना के मद्देनजर वीडियोग्राफी की जायेगी। यदि किसी स्थान पर रोड जाम या ब्लाॅक किया जाता है तो संबंधित पर्यवेक्षण अधिकारी/थाना प्रबंधक , डियूटी मजिस्ट्रेट से तालमेल करके धरना-प्रदर्शन में शामिल व्यक्तियों से बातचीत कर बाधा को दूर करवाना सुनिश्चित करें। किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं होगी ।इन प्रबंधों का प्राथमिक उद्देश्य सार्वजनिक शांति व व्यवस्था बनाये रखना।

पुलिस प्रवक्ता ने आमजन से अपील की है कि अफवाहो पर ध्यान ना दें। सोशल मीडिया पर पुलिस लगातार नजर बनाये हुये है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बातें रखने और शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन भारत बंद की आड़ में असामाजिक गतिविधियां करना अपराधिक कार्य है। ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here