उत्तराखंड लोक संस्कृति पर आधारित फरीदाबाद में बैसारखी महोत्सव

जै उत्तराखंड जै देव भूमि…

फरीदाबाद:- उत्तराखंड की लोक सांस्कृतिक पर आधारित 16 अप्रैल 2023 को जगदम्वा मन्दिर, एयर फोर्स रोड, कुमाऊँ चौक, फरीदाबाद द्वारा बैसाखी उत्सव 2023 का आयोजन किया गया।

उत्तराखण्डी लोकगीतों पर आधारित उत्तराखण्ड के सुप्रसिद लोकगायक दर्शन फर्स्वाण, विशन सिंह हरियाला. आशा नेगी, प्रीती गोसाई उत्तराखण्ड के वाद्य यंत्रों की प्रस्तुति : गोपाल मेहरा एवं पार्टी एक छोटी सी प्रस्तुति : हिमगिरी डांस (ए ग्रुप के. एस. एम. फरीदाबाद ) द्वारा संस्कृति प्रस्तुति दी गई। मंच संचालन की भूमिका में श्री नंदन सिंह कडाकोटी जी रहें।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आये श्रीमति दुर्गा देवी डंगवाल जी रहें इस अवसर पर उन्होंने सम्भोदित करते हुए कहा कि कुमांऊ संस्कृति मंडल की के पूर्वजों की यह बहुत सरहाना पहल है कि जिसके माध्यम से समाज के लोग हरियाणा व पंजाब प्रदेश के मुख्य त्योहारों को हर्षो उल्लास के साथ मनाने का कार्य कर रहे हैं और एक भारत श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार कर रहे हैं।

इस अवसर पर कुमांऊ संस्कृति मंडल के अध्यक्ष दिगपाल सिंह बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारा प्रयास है कि हम अधिक से अधिक जन सेवा के कार्यो के माध्यम से लोगों की सहायता करने का कार्य करें वही आज सेवा कार्यो की कड़ी को आगे बढ़ते हुए हमने आज इस प्रागण से एक अटल सेवा केंद्र की शुरुवात की जिसके माध्यम से हम सरकार द्वारा प्रदेश के नागरिकों के हित मे संचालित तमाम योजनों का लाभ पहोचने का कार्य किया जाएगा। वही संघठन के द्वारा अपने देश की संस्कृति को बढ़ावा देने के क्षेत्र में भी समाज के द्वारा समय समय रामलीला एवं अन्य संस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहता है। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से नंदन सिंग कडकोटी, कमल किशोर अधिकारी, संगठन सचिव प्रताप सिंह नायक, कोषाध्यक्ष गोविंद पवार, श्री आर के मक्कड़, ओम प्रकाश गौड़, बालम सिंह मिया बिष्ट, जी का योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here