उपायुक्त जितेंद्र यादव ने विजय दिवस पर शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

फरीदाबाद, 16 दिसम्बर। जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण बोर्ड द्वारा गुरुवार को विजय दिवस के अवसर पर विजय दिवस समारोह का आयोजन किया गया। यह समारोह फरीदाबाद के वार मेमोरियल कंपलेक्स सेक्टर-12 में मनाया गया।

   समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त फरीदाबाद जितेंद्र यादव उपस्थित रहे। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने सभी को विजय दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने वार मेमोरियल में शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

   उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि हमारे जवान रात-दिन देश की सुरक्षा में सीमा पर खड़े हैं, इसी कारण हमारा देश सुरक्षित है और हम निश्चिंत होकर अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने वीर जवानों पर गर्व है जो राष्ट्र सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान देने के लिए भी तैयार रहते हैं। उपायुक्त ने बताया कि 16 दिसंबर 1971 को हमारे वीर सैनिकों ने पाकिस्तान की सेना को युद्ध में पराजित कर विजय प्राप्त की थी और बंगलादेश को आज़ाद करवाया था, इसी कारण हर वर्ष 16 दिसंबर को विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। अतः 16 दिसंबर 1971 का दिन स्वर्णिम इतिहास में दर्ज हो चुका है। उन्होंने समारोह में उपस्थित युद्ध वीरांगनाओं व वॉर वेटरन्स को सम्मानित भी किया।

   इस अवसर पर मेजर जनरल एसके दत्त, कर्नल ऋषि पाल, ग्रुप कैप्टन एसके शर्मा, कर्नल देवेंद्र चौधरी, कैप्टन टीडी जटवानी, विंग कमांडर सत्येंद्र दुग्गल, ग्रुप कैप्टन सुरजीत सिंह भाटिया, लेफ्टिनेंट यूएस बोरा, कमांडर वीएम त्यागी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम, ब्रह्मकुमारीज से सिस्टर पूनम, बीके आनंद, प्रकाशदीप ट्रस्ट से सविता दत्त व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here