केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह द्वारा उत्तर प्रदेश के कासगंज और औराई में आज्योजित जन-सभाओं में दिए गए उद्बोधन के मुख्य बिंदु

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री अमित शाह ने आज रविवार को उत्तर प्रदेश के कासगंज और औराई में विशाल जन-सभाओं को संबोधित किया और उत्तर प्रदेश की जनता से राज्य में विकास के सतत प्रवाह के लिए एक बार पुनः भारी बहुमत से माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ सरकार बनाने की अपील की। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य, एटा से लोक सभा सांसद श्री राजवीर सिंह (राजू भैया), केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय मंत्री श्री बी एल वर्मा, सांसद संघमित्रा मौर्य, सांसद श्री धर्मेंद्र कश्यप और ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री रजनीकांत माहेश्वरी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

बाबू कल्याण सिंह जी को नमन करते हुए कहा कि श्री शाह ने कहा कि ब्रज क्षेत्र भाजपा का गढ़ था, है और रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि बाबूजी मार्गदर्शन न करते तो 2014, 2017 और 2019 में भाजपा की भव्य विजय संभव न होती। ये बाबू कल्याण सिंह ही थे जिन्होंने पहली बार उत्तर प्रदेश में सुशासन दिया, पिछड़ों की बात की और पिछड़ा समाज को उनका अधिकार दिया। आज बाबूजी हमारे बीच नहीं है लेकिन आज जन-विश्वास यात्रा में जो जन-सैलाब उमड़ा है, वह यह बताने के लिए काफी है कि यहाँ के जन-मनास में बाबूजी का क्या स्थान है। यही बाबू कल्याण सिंह थे जिन्होंने दो मिनट में कुर्सी ठुकरा कर प्रभु श्रीराम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ़ कर दिया था। यह उत्तर प्रदेश की जनता को मालूम है कि बाबूजी की सरकार किसने गिराई थी। मैं बाबू जी की पुण्यस्मृति को नमन करता हूँ।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि जन-विश्वास यात्रा जहाँ से भी गुजरती है, हर जगह ऐसी ही भीड़ होती है। इसका कारण यह है कि यह केवल और केवल भारतीय जनता पार्टी है जो सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के आधार पर सर्वांगीण विकास की राजनीति है नहीं तो बुआ-बबुआ की सरकारों ने तो केवल जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण की ही राजनीति की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2014 में भारतीय जनता पार्टी की भव्य विजय हुई, 2017 में भी यूपी में भाजपा की शानदार जीत हुई, 2019 में भाजपा ने जीत का हैट्रिक लगाया और अब 2022 में भाजपा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में यूपी में जीत का चौका लगाएगी। इस बार, भाजपा 300 पार।

श्री शाह ने कहा कि सपा सरकार में उत्तर प्रदेश में तीन ‘पी’ (P) अर्थात् परिवारवाद, पक्षपात और पलायन का का बोलबाला था। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में और योगी आदित्यनाथ की सरकार में परिवारवाद, पक्षपात और पलायन की राजनीति का अंत हुआ है और विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित हुई है। सपा की सरकार आती थी तो एक जाति का विकास होता था,  बसपा की सरकार आती थी तो दूसरी जाति का विकास होता था लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की अवधारणा से काम करती है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव जी दो कारणों से बहुत गुस्सा हैं – एक तो ये कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है और दूसरा यह कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ट्रिपल तलाख ख़त्म कर मुस्लिम महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अधिकार दिया है। अखिलेश यादव जी शेखचिल्ली का स्वप्न देख रहे हैं कि उत्तर प्रदेश की जनता सपा को चुनेगी और राम मंदिर का निर्माण बंद हो जाएगा। जितना जोर लगाना है लगा दीजिये अखिलेश जी लेकिन प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कोई रोक नहीं सकता।

श्री शाह ने कहा कि 2014 के समय जब मैं उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी था, जहाँ भी जाता था, एक ही बात निकल कर सामने आती थी कि सपा के गुंडे परेशान कर रहे हैं। हर जगह अपराधियों का तांडव था। प्रदेश में उस समय कानून-व्यवस्था की स्थिति इतनी खराब थी कि बच्चियां स्कूल जाने से डरती थीं। भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार में सारे गुंडे उत्तर प्रदेश से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। पहले उत्तर प्रदेश से लोगों के पलायन की ख़बरें सुर्खियाँ बनती थीं, आब गुंडे और अपराधी पलायन करने को विवश हो रहे हैं।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि वर्षों से अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर के निर्माण का मामला अटका हुआ था, मंदिर निर्माण की मांग करने वालों पर डंडे चलाये गए, गोलियां चलवाई गई। किसने गोलियां चलवाई, ये हम सब जानते हैं लेकिन यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कर-कमलों से श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का शिलान्यास हो चुका है। कुछ ही महीनों में भव्य मंदिर बनने वाला है। प्रभु श्रीराम के मंदिर का विरोध करने वाले, निर्दोषों पर गोली चलाने वाले, गोलियां चलाने वाले फिर से अलग-अलग बात लेकर आये हैं, उत्तर प्रदेश की जनता इन्हें और इनके इरादों को भी भलीभांति जानती है, वे ऐसे लोगों को करारा जवाब देंगे।

श्री शाह ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी काशी से संसद सदस्य हैं। औरंगजेब के समय से बाबा विश्वनाथ का दरबार सूना पड़ा हुआ था। श्रद्धालुओं में कसक थी कि बाबा का दरबार भव्य क्यों नहीं है। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने काशी में बाबा विश्वनाथ का दरबार ऐसे सजाया है कि हर देशवासी इसको देख कर गद्गद हैं। आज माँ गंगा के जल से बाबा विश्वनाथ का अभिषेक करना है तो बीच में कुछ भी नहीं आता।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि ये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने धारा 370 ख़त्म कर जम्मू-कश्मीर को सही मायनों में भारत का अभिन्न अंग बनाया है। सपा, बसपा और कांग्रेस, तीनों ने धारा 370 को हटाने का विरोध किया। उत्तर प्रदेश की जनता ने धारा 370 को ख़त्म करने का विरोध करने वालों को माकूल जवाब देने का मन पहले से ही बना लिया है। कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार के समय आये दिन सीमा पार से हमले होते रहते थे, हमारी सरकार में भी उरी और पुलवामा में आतंकियों ने दुस्साहस किया लेकिन उन्हें पता नहीं था कि इस बार केंद्र में श्री नरेन्द्र मोदी सरकार है। इस बार आतंकवादियों को घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के जरिये जवाब दिया गया।

श्री शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले दंगे होते थे, अब यूनिवर्सिटी बन रही है, मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, हवाई अड्डे बन रहे हैं, उद्योग-धंधे लग रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश गुंडाराज से मुक्त हो गया है। अखिलेश जी, आपके पांच वर्षों के शासन काल में उत्तर प्रदेश में 700 से ज्यादा दंगे हुए, योगी आदित्यनाथ सरकार में किसी की हिम्मत नहीं है दंगा करने की। भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार में डकैती में 70%, लूट में 65%, अपहरण-फिरौती में 50% और बलात्कार के मामलों में भी लगभग 65% की कमी आई है। माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में देशवासियों को बचाने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने सब के लिए मुफ्त टीके का ऐलान किया, अब प्रधानमंत्री जी ने 15 से 18 वर्ष तक के युवाओं को भी टीका लगाने का निर्णय लिया है।

श्री शाह ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार में उत्तर प्रदेश में हर जिले में एक बाहुबली हुआ करता था, अब हर जिला एक विशेष उत्पाद के लिए जाना जाता है। पहले हर जिले में मिनी सीएम हुआ करता था, आज हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज है। भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में 18 बड़ी सिंचाई परियोजनाएं शुरू की थी जिसमें से 17 योजनायें पूरी हो चुकी हैं। सपा, बसपा और कांग्रेस के 70 सालों में उत्तर प्रदेश में केवल दो एक्सप्रेस-वे बने, वहीं पिछले पांच वर्षों में भाजपा की सरकार में प्रादेश में पांच नए एक्सप्रेस-वे बने हैं। आजादी के 70 सालों में उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे जबकि योगी आदित्यनाथ की सरकार के 5 साल में ही 30 मेडिकल कॉलेज खुले हैं। पहले मेडिकल की महज 1900 सीटें थी, पिछले पांच वर्षों में यह बढ़ कर 3800 हो गई हैं। उत्तर प्रदेश, गन्ना प्रदेश के रूप में भी जाना जाता है। योगी आदित्यनाथ सरकार में पिछले पांच वर्षों में लगभग 20 चीनी मिलों का आधुनिकीकरण हुआ है तथा गन्ना किसानों के बकाये का लगभग 90% भुगतान कर दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले पांच वर्षों में गन्ना किसानों को लगभग 1.48 लाख करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

बुंदेलखंड में औराई में जन-सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि योगी सरकार ने प्रदेश के 86 लाख किसानों का लगभग 36,000 करोड़ रुपये का ऋण माफ़ किया। वर्षों से केन-बेतवा परियोजना बंद पड़ी थी, इसे फिर से शुरू करने का काम आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया। बुंदेलखंड में डिफेन्स कॉरिडोर लेकर आदरणीय प्रधानमंत्री जी आये। लगभग 15 करोड़ लोगों को उत्तर प्रदेश में गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त अनाज दिए गए। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हाल ही में झांसी में 600 मेगावाट के सोलर पार्क का शिलान्यास किया है। बुंदेलखंड में लगभग 49,000 हेक्टेयर भूमि तक सिंचाई योजनायें आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी सरकार में पहुंची है। चित्रकूट और ललितपुर में दो नए एयरपोर्ट बन रहे हैं। झांसी में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक बन रहा है।    

श्री शाह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हर गरीब को घर और घर में बिजली, पीने का पानी, गैस कनेक्शन, शौचालय और आयुष्मान भारत के रूप में पांच लाख रुपये सालाना तक का मुफ्त स्वास्थ्य खर्च मिल रहा है। लगभग 07 करोड़ लोगों को जन आरोग्य योजना का लाभ मिल चुका है। वन नेशन, वन राशन कार्ड का लाभ भी लोगों को मिला है।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि आज भले ही बाबूजी हमारे बीच नहीं हैं लेकिन बाबूजी की अशेष स्मृतियाँ हमारे साथ हैं। उत्तर प्रदेश की जनता राज्य से सपा, बसपा और कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ करने का निश्चय कर लिया है। आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष चल रहा है। यदि भारतवर्ष को विश्वगुरु बनाना है और उत्तर प्रदेश को आगे लेकर जाना तो हमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करना होगा, योगी आदित्यनाथ सरकार का फिर से गठन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here