गणतंत्र दिवस पर विद्यार्थी को किया जागरूक : सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे

फरीदाबाद, 26 जनवरी। जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चेयरमैन डालसा वाई एस राठौर के दिशा निर्देश पर  सीजेएम कम सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कमलेश कुमार चौबे के मार्ग दर्शन पर पैनल अधिवक्ताओं ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यार्थियों को जागरूक किया गया।

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने अपने संदेश में कहा कि दे सलामी इस तिरंगे को,जिससे तेरी शान है। सर झुकने मत देना इसका,जब तक तुझ में जान है ।

जय हिंद : जय भारत

सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भगत सिंह कॉलोनी बल्लभगढ़ में विद्यार्थियों के साथ पैनल अधिवक्ता ने देश की आजादी और भारत देश के संविधान के विषय में विस्तृत जानकारी दी। बच्चों को उनके मौलिक कर्तव्यों और अधिकारों की विस्तृत जानकारी बताते हुए उन्हें पुस्तकें भी भेंट की।

उन्हें कोविड नियमों का पालन करने के लिए तथा फेस मास्क का उचित उपयोग करने के बारे सहित अन्य हिदायतों बारे विस्तार पूर्वक बताया गया।

न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में पैनल अधिवक्ताओं द्वारा जिला में विभिन्न स्तर पर जागरूक किया जा रहा है। मुख्य रूप से कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पैनल अधिवक्ताओं ने बच्चों के साथ गणतंत्र दिवस मनाते हुए संपूर्ण श्रोताओं को जागरूक किया और सामाजिक  कुरीतियों को सुधार करने के लिए प्रेरित किया गया और सबको प्रेरणा दी गई।

इन गतिविधि के माध्यम से 60 लोग लाभान्वित हुए। जिसमें विद्यार्थी भी शामिल थे।

जागरूकता गतिविधियों में पैनल अधिवक्ता उमा चौहान सहित अन्य अधिवक्ता मुख्य रूप से शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here