गीता जयंती महोत्सव में लगी जायकेदार व्यजनों की फूड्स स्टालें

फरीदाबाद, 13 दिसंबर। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल में जिला स्तरीय अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार हवन स्थल, फूडकोट, प्रदर्शनी सहित महमानों और पत्रकारों के बैठने की व्यवस्था अलग से सुनिश्चित की गई है।

 अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तरीय अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 14 दिसंबर तक हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाने के लिए जिला के सामाजिक – धार्मिक संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है। जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का मुख्य उद्देश्य विश्व में सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ गीता का संदेश हरियाणा की मिट्टी से ही निकला है और इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करना है। ऐसे में जिला का प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में गीता के संदेश को धारण करे और नई पीढ़ी तक हम इन विचारों को पहुंचाने का कार्य करें।

उन्होंने तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव के दौरान हवन स्थल, फूडकोट और डीआरडीए, अक्षय उर्जा विभाग, नगर निगम, एचएसआई आईडीसी, आबकारी एवं कराधान, स्वास्थ्य, बिजली, आयुष, शिक्षा, कृषि, महिला एवं बालविकास, समाज कल्याण, पशुपालन और प्रदूषण विभाग अपने अपने विभागों की विकासात्मक योजनाओं व परियोजनाओं तथा सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव में लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा अपनी-अपनी बेहतर रंगारंग सास्कृतिक प्रस्तुतियां दी जा रही हैं। आज सोमवार को दूसरे दिन श्रीमद्भागवद्गीता पर सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमीनार में एसडीएम त्रिलोक चंद ने जीवन व्यवहार में श्रीमद्भागवत गीता की सार्थकता, प्रोफेसर एसपी दुबे ने श्रीमदभागवत गीता की महत्ता, काली चरण गर्ग ने श्रीमद्भागवत गीता के श्रलोकों का संस्कृत में सार, साध्वी तपेश्वरी ने कर्मयोग और श्रीमद्भागवत गीता, कुमारी ऊषा ने कर्म साधना और श्रीमद्भागवत गीता सार, डाँ. सतीश चंद्र शर्मा ने श्रीमद्भागवत गीता सार तथा श्रीमती सन्दीप मुंझाल ने सनातन धर्म संस्कृति और श्रीमद्भागवत गीता पर अपने व्यक्तव्य दिए।

इसी प्रकार तीसरे दिन सुबह उद्योगिक नगरी में प्रभातफेरी और दोपहर को शोभा यात्रा का निकाली जाएगी। शोभा यात्रा सेक्टर -17 से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 पहुंचेगी। इसके साथ सांस्कृतिक संध्या के समापन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

  एडीसी सतबीर मान ने बताया कि गीता जयंती महोत्सव के लिए एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद को ओवर आल इन्चार्ज, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया को प्रदर्शनी का, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल शोभा यात्रा का, नगर निगम के सयुंक्त आयुक्त डाँ नरेश कुमार को सेमिनार का,जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का और नायब तहसीलदार तिगांव अजय कुमार को तीनों दिन प्रातः यज्ञ के लिए इन्चार्ज अधिकारी नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here