गुड गवर्नेंस सप्ताह के समापन समारोह मे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला होंगे मुख्य अतिथि: उपायुक्त जितेन्द्र यादव

फरीदाबाद, 24 दिसंबर। उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि सुशासन सप्ताह के समापन पर  जिला स्तरीय समारोह में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मुख्य अतिथि होंगे। जिला स्तरीय सुशासन समारोह का आयोजन लघु सचिवालय के बैठक कक्ष 603 में प्रातः 10:00 बजे आयोजित किया जाएगा।

  उपायुक्त ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जिला में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत गुड गवर्नेंस के उपलक्ष में गत 20 दिसम्बर से सुशासन सप्ताह मनाया जा रहा। जिला में प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर कैंप आयोजित किए जा रहे हैं।

  उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को कहा कि वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सरकार विभिन्न जनकल्याण कारी योजनाओं का आनँ लाइन क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करें।

 कार्यालयों में आनँ लाइन आई शिकायतों का निवारण भी आनँ करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा सभी विभागों में सीएम विंडो व सीपीग्राम की लंबित शिकायतों का निवारण करें। उन्होंने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत सभी लंबित शिकायतें दूर की करें। उन्होंने कहा कि  राजस्व तथा  विकास एवं पंचायत विभाग के कर्मचारी और अधिकारी स्वामित्व स्कीम के तहत प्रॉपर्टी डीड बनाकर वितरित करें। समाज कल्याण अधिकारी मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के लाभार्थियों की ओर से किए गए आवेदनों का निपटान करवाएं।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर सौ फ़ीसदी पंजीकरण करवाने के लिए किसानों का कैंप लगा कर प्रेरित करें तथा प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत लंबित आवेदनों को बैंक तथा बीमित कंपनियों के साथ मिलकर उनके दावे निपटाए करवाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here