टक्कर के कारण दो गाड़ियों में लगी आग, फरिश्ता बनकर आई डायल 112 की टीम ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी के अंदर बेहोश हुए व्यक्ति को गाड़ी का शीशा तोड़कर निकाला सुरक्षित बाहर, चालक को मिला नया जीवनदान

फरीदाबाद: सूरजकुंड पाली रोड पर रात करीब 11 बजे हुई दो गाड़ियों की टक्कर के कारण दोनों गाड़ियों में भयंकर आग लग गई और दोनों गाड़ियां धू-धू कर जलने लगी। दोनों गाड़ियों में से स्विफ्ट गाड़ी का चालक बेहोश हो चुका था। इस सड़क दुर्घटना के अंदर चालक की जान बचाने में फरीदाबाद पुलिस का सराहनीय योगदान रहा। फरीदाबाद पुलिस की 12 टीम फरिश्ता बनकर आई और चालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

दोनों गाड़ियां सूरजकुंड पाली रोड पर एमवीएन नाके के पास टकराई थी जिसमें से एक गाड़ी हाईवे ट्रक थी तथा दूसरी स्विफ्ट डिजायर थी। स्विफ्ट डिजायर चालक मेवला से मांगर जा रहा था जिसने बहुत अधिक शराब पी रखी थी। शराब के नशे में उससे गाड़ी का कंट्रोल छूट गया और गाड़ी सामने से आ रही हाइवा ट्रक से टकरा गया। टक्कर होते ही दोनों गाड़ियों में आग लग गई।

घटनास्थल से चंद दूरी पर डायल 112 की टीम गश्त कर रही थी जिसमे इंचार्ज एएसआई कृष्ण, सिपाही रोहताश तथा विक्रांत शामिल थे जिन्होंने बिना समय गंवाए मौके पर पहुंचकर देखा तो स्विफ्ट गाड़ी चालक बेहोश हो चुका था। ईआरसी टीम ने खिड़की खोलकर चालक को बाहर निकालना चाहा परंतु गाड़ी का दरवाजा लॉक हो चुका था। चालक की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने तुरंत गाड़ी की खिड़की का शीशा तोड़ दिया और लॉक खोलकर बेहोश चालक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।
कुछ समय पश्चात पानी के छींटे डालने से चालक को होश आ गया। ईआरवी की टीम द्वारा दोनों गाड़ियों के ड्राइवरों को पुलिस थाना सूरजकुंड ले जाया गया जहां दोषी ड्राइवर के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है।

पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने ईआरवी टीम द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसला अफजाई की और भविष्य में भी इसी प्रकार नागरिकों की मदद करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here