डीसी विक्रम ने सुनी जन शिकायतें, अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

फरीदाबाद, 27 मार्च। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। इन नीतियों को लागू करने का काम अधिकारियों का होता है। ऐसे में अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि नागरिकों को छोटे-छोटे कार्य के लिए जिला मुख्यालय के चक्कर ना लगाना पड़े।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज सोमवार को  सेक्टर-12 लघु सचिवालय में स्थित अपने कार्यालय में लोगों की शिकायतें सुनी और इनमें से ज्यादातर का मौके पर ही समाधान किया। वहीं सम्बंधित विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश भी दिए।

डीसी विक्रम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां पर मिलने वाली हर शिकायत को अधिकारी व्यक्तिगत रुचि लेकर दूर करें। यह शिकायतें अपने मातहत कर्मचारी के भरोसे नहीं छोड़नी है। इनको वे खुद निपटाएं।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार वह रोजाना सुबह 11 बजे से एक बजे तक अपने कार्यालय में कोई बैठक नहीं रखेंगे और जनता के साथ मुलाकात करेंगे। वहीं मंगलवार को नो मीटिंग डे मानते हुए पूरा दिन सरकार की योजनाओं का धरातल से फीडबैक लेने के लिए फील्ड के दौरे करें । इसी उद्देश्य के आज आमजन की शिकायतें सुनी गयी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here