दीपावली तक पूरा हो जाएगा पृथला हलके के 38 गांवों के लिए रैनीवैल से पानी आपूर्ति का कार्य : नयनपाल रावत

पलवल, 15 सितंबर। पृथला से विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि हलके के 38 गांवों को पेयजल के लिए रैनीवैल से जोड़ने का कार्य दीपावली तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए रैनीवैल निर्माण सहित अधिकतर कार्य पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों की एक बड़ी मांग पूरी होगी और शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। विधायक नयनपाल रावत शुक्रवार को पृथला हलके के विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों की समीक्षा मीटिंग में दिशा-निर्देश दे रहे थे।

विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि हलके में सड़क व पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं को आमजन तक पहुंचाना उनका पहला लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले वर्ष पृथला हलके के 42 ( नगर निगम के 4 गांव) गांव सहित 84 गांवों के लिए 184 करोड़ रुपये की रैनीवैल परियोजना की घोषणा की थी। इनमें 38 गांवों के लिए परियोजना का काम अब लगभग पूरा हो चुका है और दीपावली तक पेयजल आपूर्ति शुरू हो जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस काम में देरी न हो ताकि आम जनता को यह सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पृथला हलके के लिए लगभग 100 करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की घोषणा की थी। इसमें मार्केटिंग बोर्ड व पीडब्ल्यूडी की सड़कें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मार्केटिंग बोर्ड की 10 में से छह सड़कें बनकर पूरी हो चुकी हैं। वहीं पीडब्लूडी की सड़कों की निर्माण प्रक्रिया अभी जारी है। इस पर विधायक ने  सभी सड़कों की मशः समीक्षा की और कहा कि इन सड़कों के निर्माण कार्य के लिए समय सीमा निर्धारित करें। व इस पर अधिकारियों ने बताया कि मार्च 2023 तक इन सभी सड़क परियोजनाओं को पूरा कर लिया जाएगा। 

इस दौरान विधायक ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्यों के दौरान गुणवत्ता का पूर्ण ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड हो या पीडब्ल्यूडी अधिकारी सभी अपने निर्माण कार्यों पर लगातार निगरानी रखें। मीटिंग में जनस्वास्थ्य विभाग के एसई एसके दहिया, एक्सईएन मोहम्मद आसिफ, एसडीओ त्रिलोकचंद, जेई सुरेंद्र, पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन एनएस यादव, एसडीओ अशोक, जेई रईस खान सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here