प्रत्येक कार्यालय के लिए रिक्तिया अधिसूचित करना अनिवार्य : डीसी विक्रम

फरीदाबाद, 14 सितम्बर। डीसी विक्रम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रत्येक कार्यालय के लिए रिक्तियां अधिसूचित करना अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि रोजगार विभाग द्वारा जारी रिक्तियों की अनिवार्य अधिसूचना अधिनियम 1959 व नियमावली 1960 के तहत प्रत्येक कार्यालय के लिए रिक्तिया अधिसूचित करना अनिवार्य है। अब विभाग की कार्यप्रणाली को ऑनलाइन कर दिया गया है। अतः प्रत्येक कार्यालय को विभागीय वेबसाइट hrex.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण करवाना अपेक्षित था। लेकिन कई कार्यालयों द्वारा पंजीकरण नहीं करवाया गया है। अतः जिला फरीदाबाद के सभी विभागों से आग्रह है, कि वे अपने कार्यालय का पंजीकरण करके इस कार्यालय की ईमेल  dlofbd123@gmail.com पर पंजीकरण की सूचना दें। ताकि रिपोर्ट रोजगार निदेशालय को प्रेषित की जा सके।

डीसी विक्रम ने कहा कि इससे सम्बंधित किसी भी प्रकार की सहायता के लिए इस कार्यालय एवं दिए गए दूरभाष न. 9818358958 या 0129-2229958 पर संपर्क करे तथा ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया हेतु नमूना PPT साथ संलग्न है। जिन कार्यालयों द्वारा पूर्व में ऑनलाइन पंजीकरण करवा दिया गया है। उनके लिए यह अनिवार्य नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here