प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के नेतृत्व में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा के बाद दिल्ली लौटे राहुल गांधी का उत्साह और गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

नई दिल्ली, 31 जनवरी, 2023 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने भारी संख्या में मौजदू कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करते हुए भारत जोड़ो यात्रा का सफलतापूर्वक समापन करके राजधानी लौटे अपने प्रिय नेता श्री राहुल गांधी जी का उनके तुगलक रोड़ स्थित निवास पर भव्य स्वागत किया। दिल्लीवासियों की ओर से श्री राहुल गांधी जी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा को देशभर में जो आपार जनसमर्थन मिला है उससे साबित हो गया है कि देशवासी एक बार फिर श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व और कांग्रेस की विचारधारा में विश्वास दिख रहा है।


चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि श्री राहुल गांधी जी के स्वागत के लिए आऐ भारी संख्या में दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौजूदगी यह साबित करती है कि अन्याय, नफरत, निरंकुश और जनविरोधी भाजपा सरकार के खिलाफ लड़ने वाले अपने नेता के प्रति उनके दिल में आपार प्रेम और स्नेह बसा है। चौ0 अनिल कुमार ने राहुल गांधी जी स्वागत करने आए और दिल्ली में प्रवेश करने पर यात्रा में शामिल होने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। दिल्ली के नेताओं में श्री राहुल गांधी जी के स्वागत करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के अलावा पूर्व सांसद श्री रमेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री जय किशन, पूर्व विधायक एवं कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन श्री अनिल भारद्वाज, पूर्व विधायक श्री विजय लोचव एवं श्री वीर सिंह धींगान, प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व निगम पार्षद श्री अभिषेक दत्त, डा0 नरेश कुमार व वरिष्ठ नेताओं सहित सभी निगम पार्षद, जिला अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष, महिला कांग्रेस, सेवादल, युवा कांग्रेस व एनएसयूआई के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद थे।


चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि देश में बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, आर्थिक संकट, गरीबो-अमीरों के बीच बढ़ता अंतर, सामाजिक असामनता, लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की हत्या, केन्द्र सरकार की तानाशाही और देश विरोधी फैसलों के खिलाफ ही श्री राहुल गांधी ने देशहित और देशवासियों के लिए ही कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकालने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी की 4080 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा धर्म निरपेक्षता, प्रगतिशील, उदार, समाजवादी भारत, भारतीय मूल्यों, परम्पराओं और देशवासियों को समर्पित रही।


चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए भाजपा की मोदी सरकार ने हर हथकंडे को अपनाने के बावजूद राहुल जी रुके नही और देशवासियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिए अपनी यात्रा पूरी की। राहुल जी ने यात्रा के दौरान हर वर्ग, हर उम्र, हर पेशे के लोगों से मिलकर उनसे उनके विचारों और समस्याओं के बारे में बातचीत की ताकि भविष्य में उन पर काम करने की योजना बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि यात्रा में राहुल जी किसान, मजदूर, अल्पसंख्यक, दलित, शोषित, वंचित और पिछड़ो सहित सबसे निचले स्तर पर खड़े कमजोर व्यक्ति की परेशानी को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि हम आपके हकों की लड़ाई को हमेशा लड़ेंगे और समय आने पर आपको आपका अधिकार मिलेगा।


चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि वर्तमान में भाजपा सरकार देश को धर्म, जाति, क्षेत्र, भाषा और वर्गीकरण के आधार पर बांटने का काम कर रही है उसके खिलाफ श्री राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने देश को जोड़ने और देशवासियों में एकता बरकरार रखने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान युवाओं का राहुल जी के प्रति आकर्षित होना साबित करता है कि आने वाले समय उन्हें अपना भविष्य कांग्रेस के साथ सुनिश्चित दिख रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार की नाकामियों का नतीजा है कि देश सहित कश्मीर में न रोजगार है, न सस्ती शिक्षा है और छात्र-छात्राएं त्रस्त है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश के हालात मौजूदा केन्द्र की मोदी सरकार की असफलताओं का परिणाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here