प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव सेवा पखवाड़ा के तहत की दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिकों की माप जांच

फरीदाबाद, 24 सितम्बर। डीसी कम प्रधान जिला रेडक्रास सोसायटी विक्रम के कुशल मार्गदर्शन मे भारत सरकार जिला प्रशासन एवं जिला रेड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के सहयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव सेवा पखवाड़ा के तहत जिला के दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिकों को नि शुल्क सहायक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए  गत 21 सितम्बर से आगामी 28 सितंबर 2022 तक आठ दिवसीय जांच व माप शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

शिविरों की इस कड़ी में आज शनिवार को महावीर इंटरनेशनल सोशल फाउंडेशन ब्लॉक ए एस.जी.एम नगर दिव्यागजन व वरिष्ठ नागरिकों के लिए जांच – माप शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में का अवलोकन विधायक बड़खल श्रीमती सीमा त्रिखा द्वारा किया गया। उन्होंने दिव्यांगज़न और वरिष्ठ नागरिकों के अलावा जनसाधारण से भी अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियो भारत सरकार की इन योजनाओं के बारे में जानकारी दे। ताकि  ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोग लाभान्वित हो सके।

उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला  रेडक्रास सोसायटी विक्रम सिंह ने भी सभी जिला वासियों से पुनः आह्वान किया है कि इन शिविरों में अधिक से अधिक दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिकों को भेजने का कष्ट करें। ताकि जिला फरीदाबाद में अंतिम छोर के जरूरतमंद दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिक को लाभान्वित कराया जा सके।

इस अवसर पर जिला रैड क्रॉस सोसाइटी के सचिव बिजेन्द्र सौरोत ने बताया की इन शिविरों का लाभ लेने के लिए वरिष्ठ नागरिक अपने साथ आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र की फोटोप्रति  अवश्य लेकर आए। इन शिविर में पंजीकृत वरिष्ठ नागरिकों को चश्मा, सुनने की मशीन, सहारे के लिए छड़ी, बैल्ट, घुटने की बेल्ट आदि उपकरण तथा दिव्यांगजन को उनकी जरूरत अनुसार हाथ से चलने वाली तिपहिया साईकल, बैशाखी, व्हील चेयर, सुनने की मशीन, इत्यादि समान उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 26 सितम्बर को पंजाबी धर्मशाला मोहना रोड बल्लबगढ़ में, 27 सितम्बर को राजस्थान भवन सेक्टर-11 फरीदाबाद व 28 सितम्बर को श्री परमार्थ राधा कृष्ण ट्रस्ट, राजा गार्डन सेक्टर -19 फरीदाबाद में कैम्प  लगाया जाएगा।

इस अवसर पर एएस पटवा, उमेश अरोड़ा, जयपालसिंह, नीरू पवन, शिखा अरोरा, राकेश अरोड़ा, श्वेता तिवारी, साहिल, सुरेंदर गेरा, भारती गेरा  विशेष रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here