प्रशासन एवं जिला रेड क्रॉस सोसाइटी राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत लगाए जाएंगे 25 से 29 जुलाई तक शिविर : डीसी जितेन्द्र यादव

फरीदाबाद,19 जुलाई। डीसी जितेन्द्र यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशन में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वाधान में राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत जिला  फरीदाबाद के वरिष्ठ नागरिकों को निशुल्क सहायक उपकरण वितरण के लिए 25 से 29 जुलाई तक तक पांच दिवसीय पंजीकरण एवं परीक्षण शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त फरीदाबाद जितेन्द्र यादव ने सभी जिला वासियों से आह्वान किया है कि वे इन शिविरों की सूचना अधिक से अधिक वरिष्ठ नागरिकों तक पहुँचाने का कष्ट करें ताकि सभी जरूरतमंदों को लाभान्वित कराया जा सके।

जिला रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के सचिव विकास कुमार ने बताया कि शिविरों में वरिष्ठ नागरिक अपने साथ आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र की फोटोप्रति  अवश्य लेकर आए। इन शिविरो में पंजीकृत वरिष्ठ नागरिकों को चश्मा, सुनने मशीन, सहारे के लिए छड़ी, बैल्ट, घुटने की बेल्ट आदि उपकरण हाथ से चलने वाली तिपहिया साईकल, बैशाखी, व्हील चेयर, सुनने की मशीन, इत्यादि सामान उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन परीक्षण  शिविरो का आयोजन 25 जुलाई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पनहेड़ा खुर्द, 26 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहना, 27 जुलाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खेड़ी कलां, 28 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पल्ला और 29 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धौज में किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here