फरीदाबाद : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया 20.80 करोड़ रुपये की लागत से बने खेड़ी पुल का उद्घाटन

फरीदाबाद, 20 अक्टूबर। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद में सड़कों व पुलों का बेहतरीन जाल बिछाया जा रहा है। इससे यहां विकास के नए रास्ते खुलेंगे और लोगों को बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी। केंद्रीय राज्यमंत्री बुधवार को 20.80 करोड रुपये की लागत से बनाए गए छह लेन के खेड़ी पुल का उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

     केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि फरीदाबाद व नहरपार क्षेत्र को जोड़ने के लिए खेड़ी पुल काफी संकरा था और काफी जर्जर हालत में था। उन्होंने कहा कि यह पुल ओल्ड फरीदाबाद को सेक्टर 17,18,19 व नहर पार के सेक्टर 85,86,87,88, बीपीटीपी, भुपानी गांव, जसाना, सिडोला व मंझावली को जोड़ता है। ऐसे में इस पुल से भारी संख्या में ट्रैफिक का आवागमन होता है और पुल संकरा होने की वजह से हमेशा जाम लगा रहता था। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर ने इस पुल की मंजूरी दी और आज यह पुल तैयार होकर जनता को समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि छह लेन के इस पुल पर पैदल यात्रियों के चलने के लिए 5-5 फुट के फुटपाथ भी बनाए गए हैं।

     अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में फरीदाबाद जिला में सड़कों व पुलों के विकास को लेकर बेहतरीन कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद से केजीपी व ताज एक्सप्रेस वे को जोड़ने के लिए एक नया हाईवे मंजूर किया गया है। इससे शहर के विकास को एक नया रास्ता मिलेगा। उन्होंने कहा कि कालिंदीकुंज से मंझावली तक नहरों पर 4 लेन रोड तो बन गया लेकिन चार पुलिया ऐसी बच गई जिनकी चौड़ाई दस फीट से भी कम है। इससे हमेशा हादसों की आशंका बनी रहती है। उन्होंने कहा कि ऐसी चार पुलिया को फोरलेन करने के लिए 17 करोड़ रुपये के बजट की मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद-गुरुग्राम के बीच मैट्रो को मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि शहर की सभी कालोनियों में भी सीवरेज का कार्य जल्द पूरा होगा। उन्होंने कहा कि शहर की जितनी भी सड़कें खराब हैं अगले दो महीने में वह सभी बनकर पूरी हो जाएंगी।

     इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि खेड़ी पुल के चालू होने से जाम की एक बड़ी समस्या खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यह लोगों की वर्षों पुरानी मांग थी जो आज पूरी हो रही है। उन्होंने इसके लिए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद भी किया। इस अवसर पर सिंचाई विभाग के एसई राजीव भाटिया, नरेश नंबरदार, पार्षद विनोद भाटी, पार्षद छतरपाल, पार्षद सुभाष आहुजा, जिला सचिव मुकेश अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष सचिन शर्मा, कुलदीप साहनी, नरेश अग्रवाल, गौरव तंवर, अजीत नंबरदार, सुखबीर मलेरना, जतिन जाखड़, कमल सरोत, श्री चंद गौतम, वीएस रावत सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here