फरीदाबाद : कोविड-19 टीकाकरण के लिए उन स्थानों पर फोकस करें जहां अभी तक कम टीकाकरण हुआ: कृष्ण पाल गुर्जर

फरीदाबाद, 28 अगस्त। कोरोना महामारी से निपटने में कॅरोना की वैक्सीन अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को कॅरोना से बचाव के चलते वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। यह  विचार केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज कॅरोना वैक्सीनेशन कैंप में उपस्थित लोगों को इस विषय पर प्रेरित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि ज़िले में कॅरोना महामारी की रोकथाम हेतु पूर्व निर्धारित स्थानों पर टीकाकरण करवाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत टीकाकरण  स्थल बनाये गए हैं, ताकि आमजन को समय रहते कॅरोना के बचाव हेतु टीकाकरण की सुविधा का लाभ दिया जा सके।

उन्होंने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील कि है कि वे वैसिनेशन कैम्पों का लाभ उठाए जो लोग टीका के प्रथम डोज़ से अब तक वंचित हैं, वे तत्काल टीका लगवाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो जाए।

उन्होंने स्वस्थ विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि टीकाकरण के लिए सभी क्षेत्रों में मुख्य रूप से फोकस करें। टीकाकरण सत्र स्थल की संख्या बढ़ाते हुए पर्याप्त संख्या में वैक्सीन टीकाकरण सत्र स्थल पर रखें, और सुनिश्चित करे कि टीकाकरण का कार्य दैनिक रूप से समय रहते अवश्य प्रारम्भ हो जाए। उन्होंने सभी क्षेत्रों में सौ  प्रतिशत प्रतिशत टीकाकरण करवाने का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कहा, सभी क्षेत्रो में शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के लक्ष्य को प्राप्त करने मे आमजन के सहयोग की अपील की, इस बारे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने द्वारा बताया कि ज़िले में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध है। मुख्य स्वस्थ अधिकारी विनय गुप्ता ने भी आवाह्न किया कि आमजन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए  टीका के दोनों डोज जरूर ले। विनय गुप्ता ने  ज़िले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील कि वे कैम्पों का लाभ उठाते हुए जो लोग टीका के प्रथम डोज़ से अब तक वंचित हैं, वे तत्काल टीका लगवाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here