फरीदाबाद :प्राकृतिक चिकित्सा का महत्व जानना जरूरी : महासचिव डी.आर. शर्मा

फरीदाबाद, 10 अगस्त। प्राकृतिक चिकित्सा में योग एवं प्राणायम के माध्यम से मनुष्य को स्वस्थ रहने के लिए प्रकृति की और लौटना पड़ेगा। इसी सिद्धान्त को मद्देनजर रखते हुए भारतीय रैड क्रॉस सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ ने रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद द्वारा सेक्टर 14 मे स्थापित प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र का विस्तार करते हुए एक मॉडल योग और प्राकृतिक चिकित्सा  केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया है ।।इसी कड़ी में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव श्री डी आर शर्मा द्वारा ज़िला रैड क्रॉस सोसाइटी फरीदाबाद के अधिकारियों के साथ प्रस्तावित स्थल का मौका मुआयना किया गया तथा उन्होंने केंद्र को आधुनिक तरीके से बनाया जाएगा जिसमे आध्यात्मिक व मानसिक रूप से आमजन को स्वस्थ रखने का काम किया जाएगा और केंद्र को जल्दी ही तैयार करके महामहिम राज्यपाल हरियाणा द्वारा के कर कर कमलों से समर्पित किया जाएगा । फरीदाबाद रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार एवं उनकी टीम के द्वारा कोरोना वैश्विक महामारी में मानव मात्र की सेवा के लिए बहुत ही शानदार कार्य किया गया है जिसके लिए में इन की पूरी टीम की भरपूर प्रशंसा करता हूं।

सचिव विकास कुमार ने बताया कि प्रकृतिक चिकित्सा में योग एवं प्राणायाम से लोगों को बहुत लाभ प्राप्त होगा। रेड क्रॉस सोसाइटी जनमानस की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहती है।

मौके पर हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी महासचिव डी.आर शर्मा, सचिव विकास कुमार, सह सचिव बिजेंदर सौरोत, डॉ सी.बी यादव, विमल खंडेलवाल उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here