फरीदाबाद (बल्लभगढ़) : स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित की सांस्कृतिक टीमों ने रिर्हसल

फरीदाबाद (बल्लभगढ़),10 अगस्त। जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी और जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम की कमेटी के संयुक्त अभियान में आज मंगलवार को 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल शुरू की गई। वहीं बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह महल में उपमण्डल स्तरीय 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के मद्देनजर स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा सास्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल खण्ड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर,सहायक सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी बल्लभगढ़ संजय कुमार तथा प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ के मार्ग दर्शन में की गई।

जिला स्तरीय और उपमण्डल स्तरीय 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोहों को हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए सांस्कृतिक टीमों,  मार्च पास्ट की स्लामी की रिहर्सल शुरू की गई है। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों में राजकीय गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी नंबर-3 की छात्राओं द्वारा “देशों में देश भारत, भारत में हरियाणा”, राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल ओल्ड फरीदाबाद की छात्राओं द्वारा ‘खेल कूद पढयों मेले में”, गर्ल सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-5 की छात्राओं द्वारा “आयो रे आयो मारो ढोलना” , राजकीय मॉडल स्कूल सराय ख्वाजा के विद्यार्थियों द्वारा “तेरी मिट्टी में मिल जावा” और सिरोधी साईं बाबा स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा 100 रागनीयों का सजा एक भारत का एक राग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल आयोजित की गई।

 इसी प्रकार हरियाणा पुलिस के परेड कमांडर पुरुष के पीएसआई सुरेंद्र सिंह, महिला विंग की पीएसआई ममता, हरियाणा पुलिस के जवान पीएसआई विजेंद्र सिंह के नेतृत्व में, भारत स्काउट स्काउट गाइड पुरुष में विश्वजीत, महिला में पिंकी, हिंदुस्तान स्काउट गाइड के सचिन के नेतृत्व में, 51 एंबुलेंस के लिए विकास, प्रजातंत्र के प्रहरी के रवि के नेतृत्व में पूर्वाअभ्यास किया गया। इसके अलावा योगा  का पूर्वाभ्यास स्थानीय खेल परिसर में किया गया।

 उपमण्डल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए राजकीय गर्ल्स माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने देशों में देश हरियाणा जित दूध दही का खाना, मै नाचु सावन में राजकीय गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल सीही सेक्टर-8 की छात्राओं के द्वारा तेरे नयन चमक तलवार, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, मै हरियाणा की छोरी गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर और बल्लभगढ़ सीनियर सेकेंडरी स्कूल के ब्वाज तथा गर्ल्स गाइड प्लाटून की टीमों द्वारा मार्च पास्ट की रिहर्सल की गई।

 रिहर्सल के दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर, प्रिसिंपल अशोक त्यागी, विशाखा गुप्ता, सुशीला राही, हेमवती, कुसुम लता, कमलेश सहित अन्य अध्यापक गण भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here