फरीदाबाद : स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज 18 हजार 406 लोगों को वैक्शीनैशन डोज लगाए गए : डाँ विनय गुप्ता

फरीदाबाद,09 सितम्बर। सिविल सर्जन डा. विनय गुप्ता ने बताया कि आज वीरवार को 18406 लोगों को कोविड-19 के वायरस के बचाव के लिए दोनों डोज लगाए गए। डाँ विनय गुप्ता ने कहा कि नोवल कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण एक सशक्त माध्यम है। उन्होंने बताया कि लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्शीन की डोज निरन्तर लगाई जा रही है।

  उन्होंने बताया कि जिला फरीदाबाद की जनता को बिना किसी डर के वैक्सीनेशन करवाना चाहिए। टीकाकरण से स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता,कोविशील्ड व कोवैक्सीन का एक समान प्रभाव है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण करवाने के लिए अब पहले की अपेक्षा ज्यादा उत्साह जिला में देखा जा रहा है।

  उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत- प्रतिशत पालना करनी चाहिए। यह वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं नोवल कोराना वायरस के बचाव के लिए प्रभावी है। पहली वैक्शीनेशन के बाद दूसरी वैक्शीनेशन 12 से 16 सप्ताह में लगवाने पर ईम्युनिटी पावर ओर भी बेहतर कारगर साबित हो रही है। जिला की जनता स्वैच्छा टीकाकरण करवाएं तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे भी वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकोल नियमों की पालना जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टैंसिग व सैनीटाईजेशन नियमित रूप से करते रहे और वैक्शीन अवश्य लगवाए।

  डाँ मानसिंह ने बताया कि जिला में अब तक 1680363 लोगों को वैक्शीनेशन की डोज लगाई गई हैं। इनमें पहली डोज के 1250142 और दूसरी डोज के 430221 लोगों को लगाए गए वैक्शीनेशन शामिल है। डाँ मानसिंह ने बताया कि आज 09 सितम्बर वीरवार को 18406 लोगों को वैक्शीनेशन किए गए हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को भी 18 से 45 और 45 से अधिक आयु के लोगों को भी वैक्शीनेशन किए जाएंगे।

  उन्होंने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को आदर्श नगर यूपीएचसी, एसी नगर यूपीएचसी, आत्मादपुर यूपीडब्ल्यूसी बल्भबगढ़, भारत कॉलोनी यूपीएचसी, भीम बस्ती यूपीएचसी, नागरिक अस्पताल बीके, ईएसआई- 1, ईएसआई- 2, ईएसआई -4, ईएसआई -5, ईएसआई-6, ईएसआई-7, ईएसआई सेक्टर-55, ईएसआई सेक्टर-56,फरीदाबाद पीपीसी, पाली पीएचसी, फतेपुर तगा पीएचसी, एफआरयू -1 सेक्टर -30, एफआरयू -2 सेक्टर-3, हरि विहार यूपीएचसी, खेड़ी कलां सीएचसी, मेवला महाराजपुर यूपीएचसी, मुजेसर यूआरजी, नंगला एन्क्लेव यूपीएचसी, पल्ला पीएचसी, प्रतापगढ़ यूपीएचसी संजय कॉलोनी यूएचसी, सारण यूपीएचसी, सेहतपुरा यूएचसी, एसजीएम नगर यूएचसी, शिव दुर्गा विहार यूपीएमसी, सुभाष कॉलोनी यूपीएचसी, सूरजकुंड जिला अस्पताल, राजीव कॉलोनी यूपीएचसी, सिविल डिस्प सेक्टर -7, तिगांव पीएचसी, कुराली सीएचसी, मोहना पीएचसी, छांयसा पीएचसी, दयालपुरा पीएचसी,फतेहपुर बिलौच पीएचसी, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, निजी अस्पतालों में क्युआरजी मेडिकेयर लिमिटेड, एशियाई अस्पताल, फोर्टिस एस्कॉर्ट्स, सर्वोदय अस्पताल सेक्टर- 19, मेट्रो अस्पताल, शांति देवी मेमोरियल अस्पताल, एशियाई फिदेलिस अस्पताल सेक्टर-88, शंकर मेडिकेयर हॉस्पिटल, निम्स सेक्टर- 23, संतोष अस्पताल, फरीदाबाद मेडिकल सेंटर सुप्रीम अस्पताल, चुघ और अर्श अस्पताल में लोगों को वैक्शीनेशन किया जाएगा।Attachments area

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here