फरीदाबाद : 💚💚 रॉबिन हुड आर्मी फरीदाबाद द्वारा मकर संक्रान्ति के पर्व को फरीदाबाद में अलग अलग जगह कुछ अलग व खास तरीके से मनाया गया।

💚💚 रॉबिन हुड आर्मी फरीदाबाद द्वारा मकर संक्रान्ति के पर्व को फरीदाबाद में अलग अलग जगह कुछ अलग व खास तरीके से मनाया गया।

मकर संक्रांति के पावन अवसर पर रॉबिन हुड आर्मी ने सेक्टर 82, पार्क ग्रंडियरा सोसायटी के आस पास के क्षेत्र में रह रहे स्लम के परिवारों को राशन के पैकेट्स वितरण करके लगभग 140 परिवारों को राहत पहुंचाने का प्रयास किया।

वहीं ग्रेटर फरीदाबाद स्थित मानसिक दिव्यांग बच्चो की एनजीओ प्रभात में रॉबिन हुड आर्मी की एक टीम ने जाकर अपने रॉबिन जसराज का जन्मदिन उन बच्चो के साथ मनाया, उनके साथ मस्ती की एवं उनको उपहार बांटे। वहा उपस्थित रॉबिन पल्लवी त्यागी जी ने बताया की रॉबिन हुड आर्मी की टीम यहां बच्चो के साथ समय बिताने नियमित रूप से हर महीने आकर कभी अपना और कभी इन बच्चो का जन्मदिन मनाते है, केक व उपहार लेकर आते हैं। अपने इन प्रयासों से हम इन बच्चो को खुश पाकर बहुत अच्छा महसूस करते हैं।

इन सभी के साथ साथ रॉबिन हुड आर्मी ने अपने इस अवसर के खास कार्यक्रम एकेडमी ग्रीन के अंतर्गत फरीदाबाद में पौधरोपण भी किया। जिसमे रॉबिन हुड आर्मी के कई कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।रॉबिन विशाल कटारिया जी ने हमें बताया कि 26 जनवरी तक हम पूरे फरीदाबाद में पौधे लगाते रहेंगे और उसके बाद हम पूरे वर्ष उनकी देखभाल करेंगे। इन पौधों को हम अपने एकेडमी के बच्चो के नाम से लगा रहे हैं, हमारे एकेडमी में हम स्लम्स के बच्चो को पढ़ाते हैं और इन पौधों की देखभाल के जरिए हम उनको पर्यावरण की एहमियत का पाठ इन बच्चो को सिखाने का प्रयास कर रहे है। मकर संक्रान्ति के अवसर पर हम 14 पौधों को लगा रहे हैं, और इनकी देखभाल करते हुए आशा करते हैं कि जिस तरह ये पौधे हमे कुछ समय बाद सकारात्मक शक्ति देंगे उसी तरह ये बच्चे भी आगे चलकर देश और समाज के लिए सकारात्मक प्रयास करते रहेंगे।

रॉबिन हुड आर्मी सदैव समाज और देश की बेहतरी के लिए वचनबद्ध रहेगी और अपने प्रयासों से समाज के पिछड़े और गरीब वर्ग को राहत पहुंचाती रहेगी।

कहि पर दाल और चावल,
तो कोई चाय समोसे ला रहा है,,
कोई लड्डू खिलाता है,
तो कोई वृक्ष लगा रहा है!

यहां सब साथ मिलकर,
कर रहे है दान,,
लगता है अब बदल रहे है,
प्रकृति और इंसान।।

रॉबिन विशाल कटारिया की कलम से…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here