फ़रीदाबाद : राजा नाहर सिंह पार्क में शहीद राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।उन्होंने राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित यज्ञ हवन में दी आहुति दी।

फ़रीदाबाद : बल्लभगढ़,9 जनवरी । शहीदों की चिताओं पर हर वर्ष लगेगें मेले, बस एक यही एक निशा बाकी रहेगा। बात को सार्थक करते हुए राजा नाहर सिंह पार्क में शहीद राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।उन्होंने  राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित यज्ञ हवन में दी आहुति दी।             

कैबिनेट मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने कहा कि शहीद किसी जाति के न होकर सर्वसमाज के होते हैं। शहीद सर्व समाज के हित के लिए अपनी जान की कुर्बानी देश हित में देते है। शहीद राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर उनकी कुर्बानियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि  राजा नाहर सिंह ने 1857 की क्रांति में अहम भूमिका निभाकर अपने प्राणों की शहादत देकर देश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाई थी । कैबिनेट मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने कहा कि आज हम वीर शहीदों की बदौलत ही सुरक्षित है और आजादी की खुली हवा में सास ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीद भूरा बाल्मीकि और शहीद गुलाब सिंह सैनी को भी याद किया।परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने शहीदों को सम्मान देने के लिए विभिन्न सार्वजनिक स्थानों के नाम और सड़कों के नामकरण किए जा रहे हैं।  कैबिनेट मंत्री ने किसान नेता सर छोटूराम की पुण्य तिथि पर उन्हें श्रधांजलि देते हुए कहा कि वे सच्चे देश भक्त और किसान हितैषी नेता थे। उनके द्वारा लिए गए किसान हितैषी फैसले सदा स्मरणीय रहेगें।इस अवसर पर पूरे इलाके से आए लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार प्रयास कर रहे हैं। किसान नेताओ और केन्द्रीय मंत्रियों की बैठके निरन्तर हो रही हैं और किसानों की समस्त समस्याओं को जल्द ही दूर किया जाएगा।  प्रगतिशील किसान क्लब के अध्यक्ष सतवीर डागर, पूर्व विधायक राजेंद्र बीसला, जजपा नेता ठाकुर राजा राम,  लखन बैनीवाल, पार्षद अवतार सारंग,संदीप बहादुरपुर, दिल्ली से आये राणा हरपाल, प्रेम खट्टर ,विनोद अग्रवाल, पारस जैन, तेजपाल डागर, मुनेश नरवाल, कैप्टन गोपाल सिंह, अमरसिंह दलाल, के अलावा शहर के गणमान्य और इलाके के सरपंच सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग श्रध्दांजलि  सभा में मौजूद रहे। फोटो कैप्शन-कैबिनेट मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा राजा नाहर सिंह श्रध्दाजंलि सभा को सम्बोधित करते हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here