फिजियोथेरेपी प्रोफेशन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए डॉक्टर विनोद कौशिक हुए 60वीं आई ए पी राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में सम्मानित 

फिजियोथेरेपी प्रोफेशन को निरंतर आगे बढ़ाने और समाज में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए आई ए पी  हरियाणा उपाध्यक्ष डॉक्टर विनोद कौशिक को 60वीं आई ए पी राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस अहमदाबाद में  में अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। इस कॉन्फ्रेंस में बतौर मुख्य अतिथि हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा लाइव आकर  सभी फिजियोथैरेपिस्ट एवम आई ए पी को बधाई  दी। उन्होंने कहा की फिजियोथैरेपिस्ट चिकित्सा पद्धति का अभिन्न एवम महत्वपूर्ण अंग है जिसकी आने वाले समय में मांग बढ़ती ही जाएगी ।खिलाड़ियों को आत्मनिर्भर बनाने में फिजियोथैरेपिस्ट का योगदान सराहनीय है ।कॉन्फ्रेंस में गुजरात के मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र भाई पटेल जी, डॉक्टर संजीव झा, डॉक्टर नेहाल शाह, डॉ धारा शर्मा, डॉक्टर अन्नामलाई आदि गणमान्य लोगों ने इसमें शिरकत  की । डॉ विनोद कौशिक इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजियोथैरेपिस्ट डिजिटल मीडिया टीम के संयोजक हैं ।

आईएपी डिजिटल मीडिया के माध्यम से फिजियोथेरेपी  विद्यार्थियों एवम फिजियोथैरेपिस्ट के लिए बेहतरीन सीनियर डॉक्टर और फिजियोथेरापिट के सैकड़ों निशुल्क लेक्चर मुहैया कराए गए हैं । इसका मुख्य मकसद घर घर फिजियोथैरेपी की उपयोगिता को पहुंचाना है। इसके लिए डॉक्टर विनोद कौशिक ने सभी के साथ मिलकर दिन रात कार्य किया है । कांफ्रेंस में डॉक्टर कौशिक को देश के सभी कोनों से आए न्यूरो रिसर्च पेपर के आकलन के लिए  बतौर जज भी कार्य दिया गया था जिसके लिए भी उन्हें सम्मानित किया गया ।आजकल ज्यादातर लोग बिना दवाई के ही ठीक होना चाहते हैं, क्यूंकि आजकल की जीवन शैली के बदौलत बहुत सारी मांशपशियो एवम हड्डियों की  बीमारियां आ गई हैं जिनका ईलाज बेहतरीन तरीके से सिर्फ फिजियोथेरेपी में ही संभव है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here