बल्लभगढ़ के तिगांव रोड स्थित राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की निर्माणाधीन इमारत का दौरा कर कार्य का किया निरीक्षण

बल्लबगढ़, 10 अप्रैल। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ के तिगांव रोड स्थित राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की निर्माणाधीन इमारत का दौरा कर कार्य का निरक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने ठेकेदारों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि गुणवत्ता में कोताही बर्दास्त नही की जाएगी।

          उन्होंने कहा कि इस इमारत का काम पूरे मापदंडों के अनुसार करें और गर्मी के मौसम में पानी की तराई का विशेष ध्यान रखे। उन्होंने कहा कि  इस राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के नए 4 मंजिल भवन पर  लगभग 8 करोड़ 50 लाख की लागत आएगी।

          परिवहन मंत्री श्री शर्मा  ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने पूरा करने का काम किया है। यह स्कूल मुख्यमंत्री की घोषणा के द्वारा ही बनवाया जा रहा है। जिसकी आधारशिला गत 20 मार्च 2022 को रखी गई थी।

          परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ राजा नाहर सिंह की ऐतिहासिक भूमि है और यह कन्या स्कूल करीब 50 साल पुराना स्कूल था जो कि जर्जर हो चुका था। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस कन्या विद्यालय के लिए फंड की घोषणा की थी उसी के तहत यह निर्माण कार्य चल रहा है।

           परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बताया कि इसमें 42 नए कमरे बनाये जा रहे है जिससे अब इस स्कूल में कुल 73 कमरे होंगे। बेटियों को पढ़ाई करने में अब को परेशानी नही आएगी। परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि इस बिल्डिंग में नए फर्नीचर के लिए करीब 1 करोड़ से ज्यादा का अलग से बजट मंजूर कराएंगे।

          उन्होंने कहा कि यह आदर्श स्कूल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। सर्व शिक्षा अभियान के  तहत इस भव्य इमारत का निर्माण कराया जाएगा जो करीब 2 साल से पहले बनकर तैयार हो जाएगी। इस मौके पर बृजलाल शर्मा और मंत्री के मीडिया एडवाइजर जोगेंद्र रावत मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here