राष्टï्रीय राजमार्ग पर गैर कानूनी रूप से वाहन पार्किंग करने वालों के विरूद्व चलाए अभियान-डीसी नेहा सिंह

पलवल,31मई। डीसी नेहा सिंह ने कहा कि जिन स्थानों पर अधिक दुर्घटनाएं घटित होती हैं, उन सभी स्थानों पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्राथमिकता से आवश्यक कदम उठाए जाएं तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कटों को बंद करने की कार्यवाही अमल में लाएं।
डीसी नेहा सिंह ने बुधवार को जिला सचिवालय के द्वितीय तल पर स्थित सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ सडक़  सुरक्षा समिति तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में डीसी ने सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत अब तक की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां पर रोड़ टुटी हुई है वहां पर पैच वर्क का कार्य करना तथा जहां साइन बोर्ड नहीं लगे वहां साइन बोर्ड लगाने और  गैर कानूनी रूप से दुकाने खुली हुई उन्हें बंद करवाना सूनिश्चित करें। उन्होंने  कहा कि राष्टï्रीय राजमार्ग पर जहां भी गैरकानूनी रूप से वाहन पार्किंग की जाती है उसे हटाने के लिए अभियान  चलाया जाए। जहां पर ट्रैफिक की समस्याएं है उसे दूर किया जाए। इसके लिए अधिक से अधिक चालान व एफआईआर दर्ज की जाए।    
डीसी नेहा सिंह ने कहा कि दुर्घटना स्थलों पर एम्बुलेंस को निर्धारित रिस्पोंस टाइम पर पहुंचने के लिए नागरिक अस्पताल की बाहरी सडक़ पर ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए वहां अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ चालान के लिए रेगूलर ड्राइव चलाया जाए। राष्ट्रीय राजमार्ग सहित मुख्य सडक़ मार्गों पर अवैध कटो को बंद करने, अतिक्रमण हटवाने, मॉडल स्ट्रेच, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्घ चालान करने, सुरक्षित स्कूल वाहन नीति, न्यू एक्सिडेंट प्रोन प्वाइंट्स एंड ब्लैक स्पॉट्स, स्पीड ब्रेकर आदि की समीक्षा की। हाइवे पर वाहनों को खडा करने वाले वाहन चालकों के भी अधिक से अधिक चालान काटे जाएं। डीसी ने सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत अब तक की गई कार्यवाही की भी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में आरटीए जितेश कुमार ने सडक़ सुरक्षा के लिए किए जा रहे कार्यों, प्रबंधों तथा सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के कार्यान्वयन बारे आवश्यक जानकारी व विवरण प्रस्तुत किया। उन्होंने डीसी को आश्वस्त किया किया कि उनके द्वारा बैठक में दिए गए सभी दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित की जाएगी।
बैठक में एडीसी डा. आनंद शर्मा, एसडीएम रणवीर सिंह, एसडीएम लक्ष्मी नारायण, एसडीएम शशि वसुंधरा, नगराधीश द्विजा, उप पुलिस अधीक्षक संदीप मोर, डीईओ अशोक कुमार बघेल,डीटीपी नरेन्द्र नैन,रैडक्रास सैके्रट्री वाजिद अली तथा नगर परिषद,एसएचओ ट्रैफिक, नगर परिषद, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
000

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here