लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करके दुकानदारों को सौंपे मालिकाना हक

फरीदाबाद, 19 जून। हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करने की घोषणा के अंतर्गत बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने आज फरीदाबाद नगर निगम के कांफ्रेंस हाल में फरीदाबाद के 33 दुकानदारों को मालिकाना हक के कागज सौंपे। श्रीमती सीमा त्रिखा ने इस अवसर पर दुकानदारों के चेहरे पर रौनक लौटाते हुए कहा कि वर्ष 2015 से फरीदाबाद के लगभग 1500 दुकानदारों की मांग पर अथक प्रयास करते हुए हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करने का निर्णय लेते हुए समस्त हरियाणा में लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करने की पॉलिसी को वर्ष 2021 में हरी झंडी देते हुए दुकानदारों की लगभग 3 दशक पुरानी मांग पूरी की है। इस पॉलिसी के आने के बाद से आज तक 64 दुकानदारों को मालिकाना हक के कागजात सौंपे जा चुके हैं। , 19 जून। हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करने की घोषणा के अंतर्गत बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने आज फरीदाबाद नगर निगम के कांफ्रेंस हाल में फरीदाबाद के 33 दुकानदारों को मालिकाना हक के कागज सौंपे। श्रीमती सीमा त्रिखा ने इस अवसर पर दुकानदारों के चेहरे पर रौनक लौटाते हुए कहा कि वर्ष 2015 से फरीदाबाद के लगभग 1500 दुकानदारों की मांग पर अथक प्रयास करते हुए हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल ने लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करने का निर्णय लेते हुए समस्त हरियाणा में लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करने की पॉलिसी को वर्ष 2021 में हरी झंडी देते हुए दुकानदारों की लगभग 3 दशक पुरानी मांग पूरी की है। इस पॉलिसी के आने के बाद से आज तक 64 दुकानदारों को मालिकाना हक के कागजात सौंपे जा चुके हैं। 

विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा सरकार एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों की सराहना की है और अन्य राज्यों को हरियाणा की पारदर्शी एवं जनहितकारी नीतियों को लागू करने की बात की है। इतना ही नहीं केन्द्र सरकार द्वारा जो स्वामित्व योजना पूरे देश में रेहड़ी पटरी वालों के लिए लागू की गई है। यह योजना हरियाणा सरकार द्वारा लीज की दुकानों को फ्री होल्ड करके, दुकानदारों को मालिकाना हक दिलाने से जुड़ी हुई है। इस योजना के अंतर्गत सम्पूर्ण भारतवर्ष में रेहड़ी पटरी वालों को विभिन्न स्थानों पर वेंडिंग जोन बनाकर उनकी आजीविका को सुचारू रूप से चलाया जा रहा है।  

इस मौके पर श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि जिन व्यापारियों ने इस योजना के अंतर्गत अभी तक आवेदन नहीं किया है, वह सभी लोग एवं दुकानदार अपने कागजों को पूर्ण करके रखें, ताकि इस पॉलिसी का पोर्टल खुलने पर उन सभी दुकानदारों को भी मालिकाना हक मिल सके। इस मौके पर उपस्थित लाभार्थियों ने पॉलिसी को लागू करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया और बडख़ल की लोकप्रिय विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा का उनके अथक प्रयासों के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर योजना के नोडल अधिकारी संयुक्त आयुक्त, नगर निगम ओल्ड फरीदाबाद  डॉ. नरेश कुमार तथा क्षेत्रीय  अधिकारी विजय सिंह के साथ राज्य व्यापारी कल्याण बोर्ड के जिला अध्यक्ष प्रवीण चौधरी, उपाध्यक्ष पवन भाटिया, हरियाणा व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष राम जुनेजा, मुरारीलाल गर्ग एवं सतनाम सिंह मंगल आदि वरिष्ठजन मौजूद रहे।                    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here