शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गांव अटाली पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल, शहीद संदीप सिंह को दी श्रद्धांजलि।

पूरे देश में शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में जगह जगह शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सभी जगह् मेरा रंग दे बसंती चोला नाम से कार्यक्रम कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

आज शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में गांव अटाली में भी शहीद सम्मान समारोह रखा गया, जहां पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने गांव के स्टेडियम में पहुँच शौर्य चक्र विजेता शहीद संदीप सिंह को पुष्पमाला अर्पण कर श्रद्धांजलि दी।

आपको यहाँ यह बता दें कि 33 साल के संदीप साल 2005 मे सेना के अंदर 10 पैरा कमांडों में भर्ती हुए थे और 11 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में घायल हुए और मौत से लड़ते  हुए भारत माता की रक्षा में वीरगति को प्राप्त हुए थे।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि पिछले साल जब शहीदी दिवस से कुछ दिन पहले वो गांव में आये थे तो पता लगा था की दो वर्ष बाद भी शहीद संदीप जी की मूर्ति गांव मे नही लग पायी तब जो वादा वो गांव के लोगो से करके गये थे वो निभा दिया है ओर् एक मांग जो आज बताई है कि स्टेडियम का नाम शहीद संदीप् के नाम से करवाया जाये उसके लिए भी पूर्व मंत्री ने वादा किया कि जल्द ही गांव कि सरदारी कि यह मांग पुरी करवाई जाएगी ओर आगे भी कभी कोई जरूरत हो तो विपुल गोयल हमेशा गांव के लिए हर प्रकार् से तैयार है।

 इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा की वो भारत माँ की रक्षा मे शहीद हुए देश के सभी वीर जवानो को सलाम करते है ओर् सलाम करते है उन वीरो की माताओ को जो अपने लाल को देश की रक्षा मे भेजती हैं । मै शहीद संदीप सिंह की माता केसर देवी को भी नमन करता हूँ।

पूर्व मंत्री ने अपने सम्बोधन मे कहा की उन्हे गर्व है ये कहने मे की मेरे देश की माताओ ने ऐसे वीर बहादुर बच्चो को जन्म दिया है जो देश की सुरक्षा मे शहीद तो हो सकते है लेकिन् दुश्मन के आगे देश को झुकने नही दे सकते। पूर्व मंत्री ने कहा की  ये जो देश के वीर जवान शहीदों का सम्मान सम्भव हो पा रहा है वो सिर्फ हमारे देश के कर्मठ प्रधानमंत्री श्री नरेंदर मोदी ओर यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के दौर में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार मे ही संभव है ।

इससे पहले गांव की सरदारी ने पूर्व मंत्री का फूल मालाओ के साथ शाल ओढ़ाकर स्वागत किया ओर गांव के बच्चे जो आर्मी की भर्ती की तैयारी के लिए 200 मीटर ओर 500 मोटर दौड़ मे भाग ले जीतकर आये है उन बच्चो को पूर्व मंत्री से सम्मानित भी करवाया।

इस मोके पर सूरजपाल मंच संचालक, धर्मवीर मास्टर, रामवीर, सौदान सिंह, पदम थानेदार, दयाराम पूर्व सरपंच, प्रेम सिंह,  नैनपाल, पंडित रमछु, दुलीचंद, नरेश नंबरदार पार्षद, सुरजीत अधाना जिला पार्षद, पंडित मुकेश शास्त्री, विजय शर्मा, पंडित सुरेंद्र बबली, अनिल जैलदार, मनीष राघव, डॉक्टर रामकुमार तेवतिया, मान सिंह तेवतिया, मनीष राघव व गांव की सरदारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here