सड़क नियम तोड़ने पर घर पहुँचेगा पोस्टल चालान : डीसी विक्रम सिंह

फ़रीदाबाद, 25 अक्टूबर। उपायुक्त विक्रम सिंह के आदेशानुसार व प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण फरीदाबाद जितेंद्र कुमार गहलावत डीटीओ के निर्देश अनुसार रोड सेफ़्टी ओमनी फाउंडेशन ने आज साइकिल यात्रा का आयोजन किया। जिसमें लोगों को बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए साइकिल चलाने बारे समझाया गया।  यह साइकिल यात्रा फ़रीदाबाद से साइकिल स्पिनर समूह के साथ इण्डिया गेट दिल्ली पहुँची।

इंडिया गेट पहुँचने पर बिजेंद्र सैनी ने आए सभी लोगों को बताया कि सभी जगह सीसीटीवी कैमरे लगें हैं, इसलिए आप सड़क नियम ना तोड़े वरना आपका जुर्माना पोस्टल द्वारा आपके घर पहुँच जाएगा और साइकिल चालकों को बताया कि अपनी साइकिल को हमेशा सड़क की साइड निर्धारित जगह में ही चलाए। साइकिल पर रिफ्लेक्टर ज़रूर लगाए और साथ के साथ साइकिल में लाइट भी ज़रूर लगाए ताकि रात के समय सड़क दुर्घटना से बचा जा सके।  

साइकिल स्पिनर समूह के अध्यक्ष जतिन गाँधी ने बताया की हमारा साइकिल समूह हमेशा पूरे सड़क नियम के साथ  साइकिल चलाता है। हमारे समूह में अगली लाइट पिछली लाइट व हेलमेट अनिवार्य है जबकि दुपहिया चालक बिना हेलमेट के वाहन चलाते नजर आते हैं। आपके घर पर आपका कोई इंतज़ार कर रहा है इसलिए हमेशा सड़क नियम अपनाए खुद भी सुरक्षित रहें दूसरो को भी बचाए। इस साइकिल यात्रा में बिजेंद्र सैनी, जतिन गांधी , गरिमा कौशिक, पवन, संचित , चिराग़, वासु व अन्य कई व्यक्ति मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here