सीजेएम सुकिर्ती ने अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस के उपलक्ष में शांति मार्च यात्रा को किया रवाना

फरीदाबाद, 21 सितम्बर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश कम चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण यशवीर सिंह राठौर के दिशा निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस के उपलक्ष में एक शांति मार्च पुलिस विभाग के सहयोग से निकाला गया। सीजेएम सुकिर्ती गोयल ने अन्तर्राष्ट्रीय शान्ति मार्च को झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह खेल परिसर सेक्टर 12 से लेकर सेक्टर 15 ए पुलिस चौकी तक निकाला गया।

शांति मार्च को श्रीमती सुकीर्ति गोयल इस अवसर पर बताया कि विश्व शांति दिवस प्रत्येक वर्ष 21 सितंबर को मनाया जाता है। ताकि राष्ट्रीय स्तर पर व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शांति हो सके। उन्होंने  कहा कि यह दिवस लोगों के बीच स्वतंत्रता, शांति व अहिंसा स्थापित करने के लिए मनाया जाता है। क्योंकि शांति सभी को प्यारी  है। वर्ष 2022 में  इस दिवस की थीम नक्सलवाद को समाप्त करें, शांति का निर्माण करें रखा गया। 

एसीपी सतपाल यादव ने बताया कि विद्वानों ने विश्व शांति और अमन कायम करने के लिए पांच मूल मंत्र दिए थे जिन्हें पंचशील सिद्धांत के नाम से जाना जाता है और कहा कि इस दिन सफेद कबूतरों को उड़ाने की भी परिपाटी है। उन्होंने कहा कि लेकर चले हम पैगाम भाईचारे का, व्यर्थ खून न  बहे किसी वतन के रखवाले का, जो कि शांति का प्रतीक है।

शांति मार्च में पुलिस के जवान पैनल एडवोकेट पैरा लीगल वालंटियर भी उपस्थित रहे।

शांति मार्च में रविंद्र गुप्ता, रामवीर तंव,र राजेंद्र गौतम, शिवकुमार, गगन, अनिल गुप्ता, संगीता शर्मा, लखीराम, ओम प्रकाश सैनी, नरवीर, दीपशिखा, उमा चौहान, उषा रानी, राजकुमार डागर, संगीता भाटी, हेमलता सिंह, सुमन फुले आदि पैनल एडवोकेट उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here