हर आदमी तक टीके की खुराक पहुंचाना स्वास्थ्य कर्मचारियों की मेहनत का ही परिणाम: नयनपाल रावत

फरीदाबाद, 16 जनवरी। गढ़खेड़ा गाँव में रविवार को सशक्त युवा फाऊंडेशन और युवा शक्ति समिति के संयुक्त तत्वावधान में कोरोना योद्धा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर हरियाणा भंडारण निगम के चैयरमेन नयनपाल रावत बतौर मुख्य अतिथि थे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री हरियाणा के मीडिया समन्वयक मुकेश वशिष्ठ ने की। कार्यक्रम में 37 कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति-पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम से पूर्व चैयरमेन रावत ने कोरोनारोधी वैक्सीनेशन शिविर का विधिवत उद्घाटन किया।

   अपने संबोधन में चैयरमेन रावत ने कहा कि एक समय महामारी बन चुके कोरोना को मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई टीकाकरण योजना को देशभर में इतनी जल्दी 150 करोड़ के आंकड़े पर पहुंचना गौरव की बात है। जोकि बिना स्वास्थ्य कर्मचारियों व स्वयंसेवकों के सहयोग के संभव नहीं हो सकता था। उन्होंने कहा कि सवा सौ करोड़ की आबादी वाले देश में हर आदमी तक टीके की खुराक पहुंचाना स्वास्थ्य कर्मचारियों की मेहनत का ही परिणाम है। मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक वशिष्ठ ने उन सब युवाओं का हौसला बढ़ाया, जिन्होंने कोरोना काल में नाकाबंदी, मास्क,  सैनेटाइजर वितरण और फॉगिंग कर लोगों की जान बचाई। वशिष्ठ ने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयास का परिणाम है कि आज पूरे देश में संक्रमण की दर में काफी कमी आ चुकी है। उन्हें अपना यह प्रयास भविष्य में भी जारी रखना होगा। ताकि पूरे देश से हम कोरोना को जड़ से मिटा सके। कार्यक्रम में जिन कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया, उसमें युवा शक्ति समिति से सतपाल शास्त्री, विवेक सैनी टीम, उदयपाल प्रजापति, रविंद्र सांगवान, दीपक सूर्यवंशी, अरूण दीक्षित, नितेश, डाक्टर सचिन, वरूण धानिया के अलावा आशा वर्कर्स बबीता, शारदा, सुनीता, संगीता और सफाई कर्मचारियों को प्रशस्ति-पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन मास्टर नेत्रपाल और धन्यवाद ज्ञापन चमन वैष्णव ने किया।

   इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि वीर सिंह सैनी, मास्टर अमीर, हुकुम चंद, मास्टर इंद्रराज, कमल दीक्षित, शीशराम मेंबर, लिखीराम, वीरेंद्र फौजी, संजय मेंबर और महेंद्र सैनी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here